आम आदमी को झटका, दूध के दाम फिर बढ़े, इस साल 5 बार बढ़ी कीमतें
आम आदमी को झटका, दूध के दाम फिर बढ़े, इस साल 5 बार बढ़ी कीमतें
Share:

नई दिल्ली: नए साल से पहले आम आदमी को महंगाई के मोर्चे पर बड़ा झटका लगा है। मदर डेयरी ने दिल्ली-NCR में दूध के भाव बढ़ाने कि घोषणा की है। दिग्गज डेयरी कंपनी ने दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया है। नई कीमतें मंगलवार यानी 27 दिसंबर से लागू होंगी। कंपनी ने लागत बढ़ने का हवाला देते हुए यह निर्णय लिया है। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने नवंबर में भी दूध की कीमत में 2 रुपये बढ़ा दिए थे। 

नई कीमतें लागू होने के बाद, अब कल से दिल्ली-NCR में टोंड दूध 51 रुपये प्रति लीटर की जगह 53 रुपये प्रति लीटर की दर पर बिकेगा। मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध की कीमत 2 रुपये बढ़ाते हुए 66 रुपये प्रति लीटर कर दी है। वहीं, डबल-टोंड दूध 45 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाते हुए 47 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है। हालांकि, मदर डेयरी ने गाय के दूध और टोकन (बल्क वेंडेड) दूध कीमतों में कोई संशोधन नहीं किया है। बता दें कि दूध की कीमतों में वृद्धि से घरेलू बजट प्रभावित होगा। 

बता दें कि इस वर्ष 2022 में मदर डेयरी ने पांच बार दूध की कीमतें बढ़ाई हैं। कंपनी ने लागत बढ़ने का हवाला देते हुए यह निर्णय लिया है। मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध के भाव 2 रुपये बढ़ाकर 66 रुपये प्रति लीटर कर दिए है। बता दें कि दिल्ली-NCR में मदर डेयरी द्वारा रोज़ाना 30 लाख लीटर से ज्यादा की मात्रा के साथ दूध सप्लाई किया जाता है। 

1 जनवरी से मार्केट में आ जाएगा 1000 रुपए का नया नोट, बंद हो जाएंगे 2000 के नोट ?

बैंक फ्रॉड: ICICI की पूर्व प्रमुख चंदा कोचर के बाद अब Videocon के मालिक वेणुगोपाल धूत गिरफ्तार

मुकेश अंबानी की एक और बड़ी डील, इस कंपनी का भारतीय कारोबार 2850 करोड़ में ख़रीदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -