ROSE DAY: दुनिया का सबसे महंगा गुलाब है जूलियट रोज
ROSE DAY: दुनिया का सबसे महंगा गुलाब है जूलियट रोज
Share:

प्यार के महीने की शुरुआत हो चुकी है। जी हाँ, फरवरी का महीना शुरू हो चुका है और इस महीने को प्रेमियों के लिए ख़ास माना जाता है। इस महीने में प्रेमी एक-दूजे को गिफ्ट देते हैं। वैसे प्यार के दिन की शुरुआत 7 फरवरी रोज डे से होती है। रोज डे प्रेमियों के लिए बहुत ख़ास माना जाता है। अब आज रोज डे से पहले हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया के सबसे महंगे गुलाब के बारे में।

जी हाँ, दुनिया का सबसे महंगा गुलाब जिसे आप अपनी प्रेमिका या अपने प्रेमी को चाहे तो गिफ्ट कर सकते हैं। जी दरअसल हम जिस सबसे महंगे गुलाब के बारे में बात कर रहे हैं वह है जूलियट रोज। जूलियट रोज दिखने में बहुत आकर्षक होता है और इसकी कीमत लगभग 112 करोड़ है। फाइनेंस ऑनलाइन डॉट कॉम के अनुसार जूलियट रोज की कीमत करीब 112 करोड़ रुपये (15.8 मिलियन डॉलर) है। वैसे कुछ वेबसाइट पर इसकी कीमत 5 मिलियन डॉलर होने का दावा भी किया जा रहा है।

कहा जाता है इस फूल को फ्लॉवरिस्ट डेविड ऑस्टिन ने तैयार किया था और जब उन्होंने इसे पहली बार तैयार किया था तो उन्हें 15 साल का समय लगा था। वैसे इसे कई दुर्लभ फूलों की ब्रीड से जोड़कर तैयार किया गया है। इस फूल को तैयार कर साल 2006 में पहली बार बेचा गया था। वैसे अगर आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को खुश करना चाहते हैं तो यह गुलाब दे सकते हैं। यह दिखने में आकर्षक होने के साथ ही बड़ा सुगंधित भी होता है।

बजट पर बोली शिवसेना- 'केंद्र ने गंदी राजनीति की'

गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे संजय राउत, कहा- 'पूरा देश बीजेपी से नाराज है'

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना संस्करण के लिए शुरू किया गया तत्काल परीक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -