यदि आप भी बना रहे है घूमने का प्लान तो इन स्थानों को न भूले
यदि आप भी बना रहे है घूमने का प्लान तो इन स्थानों को न भूले
Share:

आयरलैंड: यदि आप हरे भरे चरागाहों की इस लुभावनी खूबसूरत भूमि पर कभी नहीं गए हैं, तो अब समय आ गया है। इस जगह में बेजोड़ प्राकृतिक सुंदरता, मूसलाधार बारिश और मौसम है जो आपसे कहीं अधिक मनमौजी है। आयरलैंड घूमने का सबसे अच्छा तरीका हरियाली के बीच सड़क मार्ग है। इस जगह की शांति आपको अपने यात्री के जीवन में कम से कम एक बार और वापस लाएगी। जब आयरलैंड में काइलमोर एबे, कोनेमारा नेशनल पार्क, डबलिन, स्लीव लीग, ग्लेनिफ हॉर्सशू, मुल्लाघमोर बीच, एशफोर्ड कैसल, द आयरिश कंट्रीसाइड की यात्रा करना न भूलें।

ओमान: एक जगह जो निश्चित रूप से मध्य पूर्व में सबसे अच्छे पर्यटन स्थलों में से एक के रूप में उभर रही है, यदि आप भीड़-भाड़ वाले संयुक्त अरब अमीरात से बचना चाहते हैं, तो वह है ओमान। यदि आप अरब इतिहास की सांस्कृतिक विविधता को सीखना चाहते हैं तो यह सही जगह है। ओमान आपको उच्च शिक्षित लोगों के बीच एक समकालीन दर्पण के माध्यम से अरब की प्राचीन दुनिया को देखने का एक उचित मौका देता है जो अपने अत्यधिक धन का दावा नहीं करते हैं लेकिन पर्यटकों को गर्मजोशी और प्राचीन संस्कृति के खजाने से गले लगाते हैं। ओमान अरब के इतिहास, कला और वास्तुकला के एक शांत और समृद्ध सांस्कृतिक दौरे के लिए एकदम सही है। ओमान के सबसे ऊंचे पर्वत जेबेल शम्स, एक खूबसूरत शहर नखल, शरकिया रेत, ढोफर, वाडी शब और बहुत कुछ याद मत करो।

फिलीपींस: फिलीपींस के प्राचीन समुद्र तटों और द्वीपों में खो जाओ। यह दुनिया में द्वीपों का सबसे बड़ा समूह है और इस प्रकार आपको क्रिस्टल स्पष्ट नीला पानी और स्वर्गीय समुद्र तट प्रदान करता है। एक बार जब आप फिलीपींस के समुद्र तटों की यात्रा करते हैं, तो आपको दुनिया में कहीं भी बेहतर समुद्र तट मिलने की संभावना कम होती है। न केवल पानी बल्कि इस देश की वनस्पतियां और जीव-जंतु भी आपको इसके दीवाने हो जाएंगे। इस जगह की पवित्रता निश्चित रूप से आपको पोषित अनुभवों से भरे दिल से गले लगा लेगी। भोजन, जलवायु और लोग सभी मिलकर इसे इस वर्ष अवश्य ही देखने योग्य स्थान बनाते हैं।

मोरक्को: अफ्रीका में सबसे आकर्षक स्थानों में से एक, मोरक्को अपने खूबसूरत रेगिस्तानों, ऊंचे पहाड़ों, सूक और प्राचीन मदीना के लिए जाना जाता है। हाई एटलस की चोटियों से लेकर सहारन टीलों तक, मोरक्को के पास इतिहास, संस्कृति और सुंदरता की प्यास बुझाने के लिए एक यात्री की जरूरत की हर चीज है। मसालों की शानदार सुगंध और लोगों की सादगी मोरक्को के क़ीमती मिश्रण में इजाफा करती है। मराकेश, फ़ेज़, अगादिर, समुद्र तट और आधुनिक वास्तुकला आपको दूर ले जाती है। तो अगली बार जब आप प्राचीन इतिहास और परंपरा की ऐसी जगह भटकना चाहें जो आज भी लोगों के दिलों में बसती है; मोरक्को के लिए टिकट बुक करें।

कनाडा के दिल की धड़कन है ये स्थल

कनाडा ने 21 जून तक बढ़ाया भारत की उड़ानों पर यात्रा प्रतिबंध

यूरोप में बसा है सबसे पूरा और ऐतिहासिक चर्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -