इस खिलाड़ी ने जीता था US ओपन, अब ऑस्ट्रेलिया ओपन से हुईं बाहर
इस खिलाड़ी ने जीता था US ओपन, अब ऑस्ट्रेलिया ओपन से हुईं बाहर
Share:

यूएस ओपन 2019 चैंपियन बियांका आंद्रीस्कु घुटने की चोट के कारण बीते मंगलवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के अभ्यास टूर्नामेंट आकलैंड डब्ल्यूटीए टेनिस क्लासिक से हट गई. इस साल विश्व रैंकिंग में 152 से पांचवीं रैंकिंग पर पहुंचने वाली कनाडा की 19 वर्षीय किशोरी को ऑकलैंड में शीर्ष वरीयता दी गई थी, जहा एक रिपोर्ट में उन्होंने अपने बयान में कहा कि वह घुटने की चोट के कारण बाहर हो गई है. इसमें यह नहीं बताया गया है कि वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खेल पाएंगी या नहीं. आंद्रीस्कु ने इस साल तीन प्रतिष्ठित टूर्नामेंट इंडियन वेल्स, टोरंटो और यूएस ओपन के खिताब जीते थे. इसके बाद हालांकि चोट के कारण वह सत्र की आखिरी प्रतियोगिताओं में भाग नहीं ले पायी थी. वह लगभग सात सप्ताह तक बाहर रही.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सेरेना विलियम्स और कारोलिन वोजनियाकी पिछले लंबे समय से बहुत अच्छी सहेलियां हैं, लेकिन अब टेनिस कोर्ट पर भी वे साथ में खेलती हुई दिखेंगी. इन दोनों स्टार ने छह जनवरी से आकलैंड में शुरू होने वाले डब्ल्यूटीए टूर एएसबी क्लासिक में पहली बार युगल में जोड़ी बनाकर खेलने का फैसला किया है. लेकिन विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी वोजनियाकी ने 2015 के बाद हर साल आकलैंड में अपने सत्र की शुरुआत की और इस बार भी उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद संन्यास लेने से पहले इस हार्डकोर्ट टूर्नामेंट में खेलने का फैसला किया. वोजनियाकी ने 2018 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीता था, लेकिन इसके तुरंत बाद इस 29 वर्षीय खिलाड़ी को पता चला कि वह संधिवात गठिया (रूमटॉइड आर्थ्राइटिस) से पीड़ित हैं. वह अगले महीने मेलबर्न में खेलने के बाद संन्यास ले लेंगी. 

जानकारी के लिए हमआपको बता दें कि 23 साल की सेरेना 2015 में फेड कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ के बाद अपनी बड़ी बहन वीनस के अलावा किसी अन्य के साथ युगल में नहीं खेली है. वह डब्ल्यूटीए में आखिरी बार 2002 में वीनस के बिना युगल में खेली थी. वोजनियाकी भी तीन साल से अधिक समय से युगल में नहीं खेली है. वोजनियाकी कोपेनहेगेन में प्रदर्शनी मैच में खेलेंगी. जो कि उनका संन्यास से पहले आखिरी मैच होगा.

पहलवान गीता फोगाट ने दिया बेटे को जन्म, ट्विटर पर फैंस ने दी ढेरों बधाईयां

दुती चंद टोक्यो ओलंपिक के लिए लड़कों के साथ कर रही हैं तैयारी

ऑकलैंड में साथ खेलेंगी सेरेना विलियम्स व कैरोलाइन वोज्नियाकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -