मस्जिद के लाउडस्पीकरों को जबरन नहीं हटाया जाएगा: बोम्मई
मस्जिद के लाउडस्पीकरों को जबरन नहीं हटाया जाएगा: बोम्मई
Share:

बेंगलुरु: राज्य में धार्मिक संबंधों से संबंधित घटनाओं के जवाब में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को घोषणा की कि सरकार के सामने सभी समान हैं और मस्जिद के लाउडस्पीकरों को जबरन नहीं हटाया जाएगा।

उन्होंने कहा, 'शांति सुनिश्चित करने के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे.' उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति या संगठन को कानून अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा को जनता का समर्थन हासिल है। उन्होंने कहा कि अगले दिनों में, वह अतिरिक्त जन-समर्थक कार्यक्रम प्रदान करेंगे, और केवल टिप्पणियां जारी करके समस्या का समाधान नहीं किया जाएगा। "इन घटनाओं में कई कारक काम कर रहे हैं। ऑर्डर 2001 और 2002 में दिए गए थे। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कोई आदेश जारी नहीं किया है।

वह मंदिरों और धार्मिक मेलों में मुस्लिम व्यापारियों पर प्रतिबंध के साथ-साथ मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के उपयोग का उल्लेख कर रहे थे, जब उन्होंने टिप्पणी की, "हम सब कुछ ध्यान में रखेंगे और विकल्प बनाएंगे।

'अजान' की व्याख्या करते हुए बोम्मई ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने पहले इस संबंध में एक फैसला जारी किया है। "एक और आदेश जारी किया गया है, जिसमें पूछताछ की गई है कि इसके निर्देशों को क्यों नहीं पूरा किया गया है। एक डेसिबल सीमा स्थापित की गई है, और एक डेसीबल मीटर खरीदने के लिए एक आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा, 'यह वह काम है जिसे सभी के सहयोग से किया जाना चाहिए। इसे बलपूर्वक प्राप्त करना संभव नहीं है। पुलिस जमीनी स्तर पर समुदाय के नेताओं के साथ विचार-विमर्श का समन्वय कर रही है। उन्होंने कहा, 'यह भविष्य में भी किया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी.'  बोम्मई ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर सबसे अधिक चर्चा तब होगी जब वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मिलेंगे.

सऊदी अरब सरकार को हज यात्रा की तारीख पर फैसला करना चाहिए: केंद्रीय मंत्री नकवी

PM मोदी और अमित शाह से मिले CM धामी, यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर कही ये बड़ी बात

राजस्थान से दिल्ली तक दौड़ा युवक, बहुत खास है वजह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -