कैबिनेट मंत्री ने ओडिशा के इस शहर में दिया योग पर सन्देश
कैबिनेट मंत्री ने ओडिशा के इस शहर में दिया योग पर सन्देश
Share:

भुवनेश्वर: तीन केंद्रीय मंत्रियों, अश्विनी वैष्णव, महेंद्र नाथ पांडे और बिश्वेश्वर टुडू ने क्रमशः ओडिशा के कोणार्क, पुरी और खिचिंग में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस उत्सव का नेतृत्व किया।

इन तीन केंद्रीय मंत्रियों ने राज्य के  समारोहों की अध्यक्षता की, जिसमें सामान्य योग प्रक्रिया के बाद सामूहिक योग प्रदर्शन शामिल था।

समारोह के दौरान तीनों प्रमुख स्थानों पर बड़ी संख्या में दर्शकों के लिए कर्नाटक के मैसूर पैलेस से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राष्ट्र के नाम संदेश का सीधा प्रसारण किया गया।

कोणार्क में भीड़ को संबोधित करते हुए, टी मंत्री वैष्णव ने कहा कि योग अब पूरी दुनिया में मनाया जाता है, टोक्यो से लेकर अमेरिका तक, प्रधान मंत्री मोदी के प्रयासों के लिए धन्यवाद, और यह पहले से ही भारतीयों के दैनिक जीवन का हिस्सा बन गया है।
मंत्री ने कहा कि नियमित योग अभ्यास ऊर्जावान रहने और मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली को बनाए रखने में मदद करता है। योग एक प्राचीन भारतीय उच्च तपस्वी अभ्यास है जो शरीर और मन के सामंजस्य को प्राप्त करने के लिए शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक प्रयासों का मिश्रण है। उन्होंने कहा कि योग करने के कई फायदे हैं, जो सभी को मानवता की ओर ले जाते हैं।

भारी उद्योग मंत्री पांडे ने अपने पुरी भाषण में कहा कि योग मन-शरीर एकीकरण, विचार-क्रिया, संयम और उपलब्धि और मानव-प्रकृति के सामंजस्य का प्रतीक है।

योग स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती के लिए एक व्यापक दृष्टिकोण है जो केवल एक व्यायाम से कहीं अधिक है। उन्होंने कहा कि यह स्वयं, दुनिया और प्रकृति के साथ पहचान बनाने का एक तरीका है।

इंदौर क्राइम ब्रांच के हाथ लगी ये बड़ी कामयाबी

घोषित हुए झारखंड बोर्ड 10वी-12वीं के रिजल्ट, इन 6 छात्रों ने किया टॉप

आवेदक से रिश्वत ले रहा था इंजीनियर, पुलिस ने दबोचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -