दिल्ली में हिंसा का खौफ, सौ से अधिक लोगों ने छोड़ा अपना घर
दिल्ली में हिंसा का खौफ, सौ से अधिक लोगों ने छोड़ा अपना घर
Share:

नई दिल्ली: कुछ दिनों से लगातार बढ़ती जा रही हिंसा ने आज विकराल रूप ले लिया है. जिसका शिकार आज के समय में कई मासूम लोग भी हो चुके है. वहीं बीते शुक्रवार  यानी 28 फरवरी 2020 को चांदबाग से लेकर करावल नगर तक का माहौल शांतिपूर्ण था, लेकिन तनाव दोनों ओर बरकरार है. दोनों ही पक्ष एक दूसरे को हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा है.  24 फरवरी 2020 को चांदबाग में शुरू हुई हिंसा ने दो दिन तक क्षेत्र के लोगों को भय में रखा. चांदबाग, मुस्तफाबाद, भजनपुरा, मूंगानगर, शेरपुर चौक, चंदूनगर,ब्रजपुरी, दयालपुर, शेरपुर, खजूरी में भय इतना है कि यहां से लोगों का जाना जारी है. अब तक दो सौ से अधिक परिवार यहां से जा चुके हैं. 

चांदबाग के मुस्तफा, इलियास, चंदूनगर से हरीश, देवेद्र, खजूरी ये अलीमुद्दीन, मूंगानगर से श्याम का परिवार गांव की ओर कूच कर चुका है. घरों में या तो ताला लगा है या फिर इक्का दुक्का लोग ही यहां मौजूद है. जंहा इस बात को लेकर लोगों का कहना है की ऐसा डर का मंजर आज तक नहीं देखा और पता नहीं कब क्या हो जाए. परिवार की जान बचाने के लिए उन्हें यहां से भेज दिया गया. चंदूनगर में हिंदू परिवारों के घरों पर ताले लटके हैं, तो चंदूनगर मस्जिद के पास मुस्लिम परिवार सुरक्षित ठिकानों की ओर जा चुके हैं. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि शुक्त्रस्वार को जब थोड़ा माहौल सही हुआ,तो कई परिवार सामान समेत यहां से जाते देखे गए. लोगों को अब भी डर है कि कहीं कुछ अनहोनी न हो जाए. खजूरी से जा रहे आगरा के युवक से जब हमने पूछा कि क्यों जा रहे हो तो उनहोंने बताया कि वो यहां भजनपुरा में एक कपड़े की दुकान पर काम करते हैं. 

अब सड़क हादसे के घायलों को मिलेगा मुफ्त उपचार, ये है सरकार की योजना

घर को सूना छोड कर जा रहे है बाहर, तो पुलिस करेगी निगरानी

दुष्कर्म के बाद सपेरे की बेटी की हत्या, खेत में पड़ा मिला खून से लथपथ शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -