कैशबैक का लालच देकर सैंकड़ों लोगों से की ठगी, पांच गिरफ्तार
कैशबैक का लालच देकर सैंकड़ों लोगों से की ठगी, पांच गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: मध्य जिला पुलिस ने बीमा पॉलिसी पर कैश बैक तथा क्रेडिट कार्ड में दूसरे मुनाफे देने के नाम पर साइबर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस का दावा है कि गिरोह के अपराधी उत्तम नगर में फेक कॉल सेंटर ओपन करके पिछले दो साल में पुरे देश में एक हजार से अधिक लोगों से करोड़ों की ठगी कर चुके हैं.

वही केस में युवती सहित पांच व्यक्तियों को बुधवार रात हिरासत में ले लिया गया है. इनकी पहचान पवन सिंह, मोहम्मद जाहिद, कमल गोयल, बंटी कुमार तथा राधा के टूर पर हुई है. अपराधियों के पास से ठगी के रुपयों से क्रय की गई एसयूवी, 10 मोबाइल, हजारों व्यक्तियों का डाटा एवं अन्य दस्तावेज प्राप्त हुए हैं. गिरोह के अन्य अपराधियों की खोजबीन जारी है. पुलिस को अभी तक देशभर से गैंग के विरुद्ध 15 कम्प्लेन प्राप्त हो चुकी हैं. शेष इन्वेस्टिगेशन जारी है.

मध्य जिला पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया ने बताया कि दरियागंज रहवासी विपिन भटनागर व्यक्ति को अपराधियों ने फ़ोन किया. बदमाशों ने स्वयं को बैंक का प्रतिनिधि बताकर उसके क्रेडिट कार्ड का कुछ विवरण बताया. विपिन को 5000 रुपये का कैश बैक का लालच देकर उससे ओटीपी तथा शेष जानकारी लेकर लगभग एक लाख रुपये अलग-अलग ई-वॉलेट में स्थान्तरित कर लिए गए. साथ ही विपिन ने फौरन क्रेडिट कार्ड को बंद करवाया. तत्पश्चात, 18 अगस्त को केस की तहरीर दरियागंज थाना पुलिस को दी. वही अब पुलिस द्वारा मामले की जांच लगातार जारी है.

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- NEET-JEE एग्जाम को दी मंजूरी, 6 राज्यों की याचिका ख़ारिज

भाजपा नेता सतीश पूनिया हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी सुचना

सिर्फ एक लॉ छात्रा के लिए राजधानी एक्सप्रेस को तय करना पड़ा 535 किमी का सफर, जानें पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -