एक झटके में 900 लोग हुए बेरोजगार, CEO ने बताई ये वजह

ऑनलाइन हाउसिंग फाइनेंस सर्विस देने वाली अमेरिकी कंपनी बेटर डॉट कॉम ने एक झटके में 900 से ज्यादा लोगों की छंटनी कर दी है। इन कर्मचारियों को जूम कॉल (Zoom Call) पर एक साथ नौकरी से निकाल दिया गया। स्टार्टअप कंपनी ने यह फैसला ऐसे वक़्त लिया है, जब कोरोना महामारी के चलते पहले से ही रोजगार को लेकर अभूतपूर्व खतरा सामने है तथा नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का संकट मंडरा रहा है।

प्राप्त हुई एक रिपोर्ट के मुताबिक, बेटर डॉट कॉम के सीईओ विशाल गर्ग ने बीते हफ्ते बुधवार को यह फैसला लिया। खबर के मुताबिक, गर्ग ने उस जूम कॉल पर कहा, ''यदि आप इस कॉल पर हैं तो आप उन अनलकी लोगों में से हैं, जिन्हें जॉब से निकाला जा रहा है। आप लोगों की नौकरी अभी इसी समय से ख़त्म हो रही है। आप लोगों को इसके बदले में क्या लाभ प्राप्त होंगे, जल्दी ही इस बारे में एचआर से ईमेल की उम्मीद करिए।''

वही अमेरिका में यह सालाना छुट्टियों का वक़्त है। इस वक़्त अमेरिकी लोग फैमिली और फ्रेंड के साथ लंबी छुट्टियां मनाने की तैयारी कर रहे होते हैं। बेटर डॉट कॉम ने अपने 900 से ज्यादा लोगों को छुट्टियों से ठीक पहले नौकरी से निकाल दिया है। गर्ग ने इसे लेकर जूम कॉल पर बताया कि छंटनी करना, वो भी वर्ष के इस वक़्त में तकलीफदेह होता है। कंपनी ने इस कदम के लिए बैलेंसशीट को ठोस बनाना तथा फोकस्ड वर्कफोर्स तैयार करना कारण बताया है। हालांकि कंपनी को बीते हफ्ते ही एक सौदे के तहत 750 मिलियन डॉलर कैश मिले हैं। इससे कंपनी के समीप बैलेंसशीट में एक बिलियन डॉलर से ज्यादा रूपये हो जाएंगे।

पाकिस्तान में ट्रेन ड्राइवर ने दही खरीदने के लिए रुकी ट्रेन, विभाग ने ड्राइवर को सस्पेंड किया

गुटेरेस ने संयुक्त राष्ट्र शांति स्थापना के लिए और संसाधनों की मांग की

संयुक्त राष्ट्र बाल कोष ने अपना अब तक का सबसे बड़ा अभियान शुरू किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -