पाकिस्तान में ट्रेन ड्राइवर ने दही खरीदने के लिए रुकी ट्रेन, विभाग ने ड्राइवर को सस्पेंड किया

 

लाहौर: संघीय रेल मंत्री आजम खान स्वाति ने काहना रेलवे स्टेशन के पास दही खरीदने के लिए ट्रेन रोकने के बाद मंगलवार को एक ट्रेन चालक और उसके सहायक को ड्यूटी से प्रतिबंधित कर दिया।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद मंत्री ने कार्रवाई की, जिसमें एक ट्रेन चालक को एक स्टोर से दही खरीदते और रोकते हुए दिखाया गया था। वीडियो क्लिप की आलोचना होने के बाद, मंत्री ने कार्रवाई की और पाकिस्तान रेलवे लाहौर प्रशासन को ड्राइवर राणा मोहम्मद शहजाद और उनके सहायक इफ्तिखार हुसैन को निलंबित करने का आदेश दिया। रेल विभाग हादसों, यात्रियों की सुरक्षा और घटते राजस्व के विभिन्न मुद्दों के कारण  संकट में है। एक बयान में, मंत्री ने कहा, "मैं भविष्य में ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करूंगा और किसी को भी व्यक्तिगत लाभ के लिए सार्वजनिक संपत्ति का उपयोग करने की अनुमति नहीं दूंगा।"

पीआर ने पहले ही लोकोमोटिव ड्राइवरों और सहयोगियों को दिसंबर में नौकरी के दौरान सेलफोन का उपयोग करने से रोक दिया था। इसके अलावा, उन्हें सभी ट्रेनों (यात्री और माल) में अपने फोन पर तस्वीरें लेने या वीडियो या ऑडियो संदेश रिकॉर्ड करने से प्रतिबंधित कर दिया गया था। संबंधित मंडल प्रमुखों को भी कहा गया है कि वे ट्रेन के चालक दल के सदस्यों (विशेषकर ड्राइवर और उनके सहायकों) पर नज़र रखें और अगर किसी ने भी आदेशों की अवहेलना की तो त्वरित कार्रवाई करें।

सुप्रीम कोर्ट ने पत्रकारों को गिरफ्तारी से सुरक्षा दी, त्रिपुरा हिंसा पर नोटिस जारी किया

गुटेरेस ने संयुक्त राष्ट्र शांति स्थापना के लिए और संसाधनों की मांग की

संयुक्त राष्ट्र बाल कोष ने अपना अब तक का सबसे बड़ा अभियान शुरू किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -