दुनिया भर में कोरोना का साया जिससे  हर कोई घवराया
दुनिया भर में कोरोना का साया जिससे हर कोई घवराया
Share:

रोम: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. कोरोना वायरस की महामारी से पूरे विश्व में मरने वालों की संख्या 13,444 हो गई है. वहीं संक्रमित लोगों का आंकड़ा तीन लाख से ज्यादा हो गया है. महामारी से इटली में 4800 से अधिक लोगों की हुई है. वहीं स्पेन में मरने वालों की संख्या 1700 को पार कर गई है. अकेले यूरोप में डेढ़ लाख लोग संक्रमित हैं. इटली में इनकी संख्या 53,000 से ज्यादा है. ईरान में मरने वालों की संख्या 1,685 हो गई है जबकि संक्रमित मरीज 21,638 हो गए हैं. दक्षिणपूर्व एशियाई देशों में अभी तक 3,460 लोग संक्रमित हुए हैं और 36 की जान गई है. इनमें से आधी मौतें इंडोनेशिया में हुई हैं.

35 देशों में लॉकडाउन: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के खौफ के चलते दुनियाभर के 35 देशों में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया. इसके चलते रविवार को एक अरब से अधिक लोग अपने घरों में ही कैद रहे. वायरस की महामारी से बचने के लिए अधिकतर देश यात्रा प्रतिबंधों और सीमाओं को सील करने जैसे कई सख्त उपाय कर रहे हैं. स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने तो यहां तक संकेत दे दिया है कि आगे और कठिन समय आने वाला है.

रूस ने इटली भेजे विशेषज्ञ: वहीं इस बात का पता चला है कि  कोरोना की मार से बेहाल इटली की मदद करने के लिए रूस ने अपने नौ सैन्य परिवहन विमानों में राहत की खेप  भेज रहा है. इनमें 'रूस की ओर से प्यार सहित' वायरस विशेषज्ञ डॉक्टर और विभिन्न उपकरण भेजे गए हैं. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि रूसी रक्षा मंत्रालय ने बताया कि इन सैन्य परिवहन विमानों से आठ मेडिकल ब्रिगेड और सौ अन्य कर्मी भेजे जा रहे हैं. इनमें ऐसे सैन्य चिकित्सा विशेषज्ञ शामिल हैं जिन्हें महामारी से लड़ने का महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय अनुभव है. ये विशेषज्ञ पूर्व में इबोला, अफ्रीकन स्वाइन फीवर और एंथ्रेक्स जैसे वायरसों से निपट चुके हैं. साथ ही ट्रकों पर स्थापित ऐसी इकाइयां भी भेजी जा रही हैं जो वाहनों, इमारतों और सार्वजनिक स्थलों को विसंक्रमित करने में सक्षम हैं.  

कोरोना की जाँच करने रूस ने इटली भेजे डॉक्टर

पाक में बढ़ा कोरोना का खौफ, चपेट में अब तक 700 से अधिक लोग

निरहुआ और आम्रपाली के इस गाने को इंटरनेट पर मिले करोड़ो व्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -