दिल्ली में कम नहीं हो रहा कोरोना वायरस का कहर, दूसरे दिन सामने आए 300 से अधिक केस
दिल्ली में कम नहीं हो रहा कोरोना वायरस का कहर, दूसरे दिन सामने आए 300 से अधिक केस
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में निरंतर कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिला है। जिससे गवर्नमेंट सरकार के साथ आम लोगों की चिंताएं और भी बढ़ती जा रही है। दिल्ली में निरंतर दूसरे दिन कोविड संक्रमण के 300 से अधिक नए केस सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में 53062 लोगों ने कोविड टेस्ट कराया, जिसमें 321 लोगों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दिल्ली में पिछले एक हफ्ते में कोविड के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ- हॉस्पिटल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुआ है।

दिल्ली सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 6 मार्च को दिल्ली में कोविड संक्रमण दर 0.60 प्रतिशत दर्ज हुई, जो तकरीबन 2 माह के उपरांत सबसे अधिक है। 6 मार्च से पहले 9 जनवरी 2021 को दिल्ली में 0.65 प्रतिशत संक्रमण दर रिकॉर्ड की जा चुकी है। वहीं, दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1779 हो गई है। वहीं, होम आइसोलेशन में मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 879 तक पहुंच गया है।

दिल्ली में 6 मार्च से पहले 23 जनवरी को सबसे अधिक 1880 कोविड के सक्रिय मरीज दिल्ली में दर्ज हुए थे। बीते 24 घंटों में कोविड के 321 नए केस सामने आए हैं और एक मरीज की जान जा चुकी है। 14 जनवरी 2021 को दिल्ली में  कोविड के 340 केस दर्ज किए जा चुके है। फिलहाल राजधानी में रिकवरी रेट 98 प्रतिशत से अधिक है। हालांकि पिछले एक हफ्ते में रिकवरी रेट में 0.9 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। जानकारों की माने तो कोरोना संक्रमण के मामले दिल्ली मई के महीने में पीक पर पहुंच सकता है।

दर्दनाक: पेड़ से लटका मिला बाप और बेटे का शव, लोगों में मचा हल्ला

मध्यप्रदेश के इन 30 से अधिक जिलों में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, जानिए क्या है बीते 24 घंटों का हाल

केंद्र ने कोविड प्रबंधन के लिए महाराष्ट्र-पंजाब में तैनात की टीमें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -