केंद्र ने कोविड प्रबंधन के लिए महाराष्ट्र-पंजाब में तैनात की टीमें
केंद्र ने कोविड प्रबंधन के लिए महाराष्ट्र-पंजाब में तैनात की टीमें
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने शनिवार को इन राज्यों द्वारा लगातार सूचित किए जा रहे नए कोरोनावायरस मामलों की संख्या में वृद्धि के मद्देनजर महाराष्ट्र और पंजाब के लिए उच्च स्तरीय बहु-विषयक सार्वजनिक स्वास्थ्य टीमों को रवाना किया। उन्हें कोविड-19 निगरानी, नियंत्रण और रोकथाम उपायों में राज्य के स्वास्थ्य विभागों की सहायता के लिए भेजा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि महाराष्ट्र के लिए उच्च स्तरीय टीम का नेतृत्व स्वास्थ्य मंत्रालय के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के वरिष्ठ मुख्य चिकित्सा अधिकारी पी रविंद्रन करेंगे।

बयान में कहा गया है कि केंद्र सरकार 'सहकारी संघवाद' की छतरी रणनीति के तहत 'पूरे सरकार' और 'पूरे समाज' दृष्टिकोण के साथ कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व कर रही है। पंजाब के लिए पब्लिक हेल्थ टीम का नेतृत्व नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) नई दिल्ली के निदेशक एसके सिंह करेंगे।

टीमें महामारी के बढ़ने के कारणों का पता लगाएगी जिसने अब तक 1,11,92,088 लोगों को संक्रमित किया है जिसमें पिछले 24 घंटों में दर्ज 18,327 नए कोरोनावायरस मामले शामिल हैं। ये टीमें संबंधित राज्यों के मुख्य सचिवों या सचिवों (स्वास्थ्य) को उनकी टिप्पणियों और राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरणों द्वारा किए जाने वाले उपचारात्मक उपायों के बारे में भी जानकारी देंगी। वर्तमान में, महाराष्ट्र में कुल सक्रिय मामलों को 90,055 पर नोट किया गया है, जिसमें पिछले 24 घंटों में 3,696 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

दर्दनाक: पेड़ से लटका मिला बाप और बेटे का शव, लोगों में मचा हल्ला

मध्यप्रदेश के इन 30 से अधिक जिलों में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, जानिए क्या है बीते 24 घंटों का हाल

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने साई इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के संगीत प्रदर्शन की सराहना की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -