कोरोना की मार से हारा अमेरिका, 24 घंटों में 2 हजार से अधिक मौते
कोरोना की मार से हारा अमेरिका, 24 घंटों में 2 हजार से अधिक मौते
Share:

वाशिंगटन: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 177000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.

वहीं जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार कोरोना वायरस की महामारी से अमेरिका में पिछले 24 घंटों के दौरान 2700 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. देश में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा बुधवार सुबह सात बजे तक 44 हजार 999 पहुंच गया है, जबकि संक्रमित लोगों की कुल संख्या 8 लाख 24 हजार 147 हो गई है.

यूनिवर्सिटी के मुताबिक सोमवार सुबह 8:30 बजे और मंगलवार के बीच लगभग 40 हजार नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं, अमेरिका अब तक कुल 41 लाख 55 हजार से ज्यादा कोरोना टेस्ट कर चुका है. अब तक 75 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं. जबकि 25 लाख 63 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. अमेरिका के बाद कोरोना वायरस की वजह से इटली, स्पेन और फ्रांस में सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इन देशों में कोरोना संक्रमण की वजह से 20 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

क्या वुहान की प्रयोगशाला में है 1500 से ज्यादा घातक वायरस ? खुला कोरोना का सच

क्या प्रयोगशाला में बनाया गया था कोरोना वायरस ? WHO ने बोली यह बात

पाकिस्तान का आतंक प्रेम फिर हुआ उजागर, टेररिस्ट वॉचलिस्ट से हटाए 3800 नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -