बड़ी खबर: चमोली में ग्लेशियर फटने से 100 से अधिक लोगों की मौत होने की आशंका
बड़ी खबर: चमोली में ग्लेशियर फटने से 100 से अधिक लोगों की मौत होने की आशंका
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के चमोली जिले के रैनी में रविवार प्रातः ग्लेशियर फटने से तबाही मच गई।  जंहा इस बात का पता चला है कि ग्लेशियर फटने से धौली नदी में बाढ़ आ गई है। इससे चमोली से हरिद्वार तक संकट बढ़ चुका है। सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई है। वहीं, चमोली जिले के नदी किनारे की बस्तियों को पुलिस लाउडस्पीकर से अलर्ट कर रही है। कर्णप्रयाग में अलकनंदा नदी किनारे बसे लोग मकान खाली करने में जुटे। ऋषि गंगा और तपोवन हाईड्रो प्रोजेक्ट पूरी तरह से नष्ट हो चुका है।

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि अपर जिलाधिकारी टिहरी शिव चरण द्विवेदी ने कहा कि धौली नदी में बाढ़ आने की जानकारी मिलने के उपरांत जिले में अलर्ट जारी किया जा चुका है। जिसके साथ ही हरिद्वार जिला प्रशासन ने भी अलर्ट जारी किया है। सभी थानों और नदी किनारे बसी आबादी को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। ऋषिकेश में भी अलर्ट जारी किया गया है। नदी से बोट संचालन और राफ्टिंग संचालकों को तुरंत हटाने के निर्देश  दिए गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार अब ये खबर सामने आई है कि चमोली में 100 से 150 लोगों की जानें की खबर सामने आ रही है. लेकिन अब भी इस बात की पूरी तरह से पुष्टि नहीं हो पाई है. 

ब्राज़ील में कोरोना ने ली कुल 50,630 लोगों की जान

फ्रांस में 20 हजार से अधिक कोरोना का केस

लीबिया की राष्ट्रीय सेना ने किया ट्रांजिशनल कार्यकारी प्राधिकरण के चुनाव का स्वागत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -