लीबिया की राष्ट्रीय सेना ने किया ट्रांजिशनल कार्यकारी प्राधिकरण के चुनाव का स्वागत
लीबिया की राष्ट्रीय सेना ने किया ट्रांजिशनल कार्यकारी प्राधिकरण के चुनाव का स्वागत
Share:

लीबिया की राष्ट्रीय सेना (एलएनए) ने देश में ट्रांजिशनल एग्जीक्यूटिव अथॉरिटी के चुनाव का स्वागत किया है। एलएनए के प्रवक्ता मेजर जनरल अहमद अल-मिसमारी ने कहा कि फील्ड मार्शल खलीफा हाफतार के नेतृत्व में एलएनए ने देश में ट्रांजिशनल एग्जीक्यूटिव अथॉरिटी के चुनाव का स्वागत किया। मिसमारी ने एक वीडियो में बधाई देते हुए कहा कि "लीबिया को उम्मीद है कि लीबिया के नए कार्यकारी नेताओं की गतिविधियां 24 दिसंबर, 2021 को राष्ट्रीय चुनाव कराने के लिए सभी शर्तें तैयार करेंगी।

तुर्की ने लीबिया में ट्रांजिशनल कार्यकारी प्राधिकरण के चुनाव का स्वागत किया। तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयप एर्दोगान के सलाहकार यासिन अताई ने साओद को बताया कि इस चुनाव का लीबिया में तुर्की की सैन्य मौजूदगी पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

एलएनए ने संयुक्त राष्ट्र के कार्यवाहक विशेष दूत और लीबिया में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (UNSMIL) की प्रमुख स्टेफनी विलियम्स के शांति प्रयासों का भी स्वागत किया। इससे पहले लीबिया सरकार के राष्ट्रीय समझौते (जीएनए) के प्रधानमंत्री फैज़ सराज ने लीबिया में ट्रांजिशनल एग्जीक्यूटिव अथॉरिटी के चुनाव का स्वागत किया। स्विस-मेजबानी वाले लीबिया राजनीतिक संवाद मंच (एलपीडीएफ) ने शुक्रवार को एक अंतरिम एकता सरकार का चुनाव किया जो 24 दिसंबर के लिए निर्धारित राष्ट्रीय आम चुनाव तक प्रभारी होगी। एलपीडीएफ ने ग्रीस में जीएनए के पूर्व राजदूत मोहम्मद यूनिस मेनफी को प्रेसिडेंसी काउंसिल का नया प्रमुख चुना।

अफगान के नांगरहार में सुरक्षा चौकी पर बम हमला, 1 पुलिसकर्मी की मौत

जापान में एक बार फिर महसूस हुए भूकंप के झटके

भारत में कोरोना के 12,059 मामले आए सामने, 1,08,26,363 तक पहुंचा आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -