लू से 100 से अधिक लोगों की मौत, यूपी-बिहार में भीषण गर्मी से बेहाल लोग
लू से 100 से अधिक लोगों की मौत, यूपी-बिहार में भीषण गर्मी से बेहाल लोग
Share:

लखनऊ: बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग इस वक़्त भीषण गर्मी की मार झेल रहे हैं. दोनों प्रदेशों के कई जिलों में लोग लू की चपेट में आने से तेजी से बीमार पड़ रहे हैं. दोनों राज्यों की बात करें तो अब तक लू यानी हीटवेव के चलते 100 से अधिक लोगों की जान जा चुकी हैं. अकेले उत्तर प्रदेश के बलिया में गर्मी से मरने वालों की संख्या 55 हो गई है.

वहीं, बात बिहार के गया जिले की करें, तो यहां भी लू की वजह से बीमार पड़ रहे मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. यहां मरीजों की तादाद 16 से बढ़कर 52 हो गई है. स्थिति ये है कि 75 बेड वाले इमरजेंसी वार्ड में 120 मरीजों का उपचार चल रहा है. हालांकि अस्पताल प्रशासन का दावा है कि वैक्लपिक व्यवस्था के तहत रोगियों का उपचार किया जा रहा है. प्रशासन का कहना है कि मरीजों की तादाद इन दिनों बहुत तेजी से बढ़ी है. गर्मी से होने वाली विभिन्न बीमारियों के चलते मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है.

मगध मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के अधीक्षक श्रीप्रकाश सिंह ने कहा है कि गर्मी से होने वाली विभिन्न बीमारियों के चलते मरीजों की तादाद में वृद्धि हो रहा है. सभी को उपचार मिले इस बात विशेष ख्याल रखा जा रहा है. मरीजों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जा रही है. लू के मरीजों के लिए बहुत सुविधाएं रखी गई हैं. डॉक्टरों की टीम मुस्तैदी से अपना काम कर रही है.

राजस्थान में कहर बरपाने लगा बिपरजॉय, जालोर में भीषण बारिश, सड़कें बनीं तालाब

पीएम मोदी ने मन की बात में किया इमरजेंसी का जिक्र, कहा- आज भी सिहर जाता हूँ, वो बुरे दिन थे

'हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए एक हो जाओ हिन्दुओं..', कांग्रेस विधायक अनीता योगेंद्र ने की अपील, क्या कहेगा हाईकमान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -