राजस्थान में कहर बरपाने लगा बिपरजॉय, जालोर में भीषण बारिश, सड़कें बनीं तालाब
राजस्थान में कहर बरपाने लगा बिपरजॉय, जालोर में भीषण बारिश, सड़कें बनीं तालाब
Share:

राजस्थान: गुजरात में तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान बिपरजॉय अब पड़ोसी प्रदेश राजस्थान में कहर बरपाने लगा है. राज्य के कई इलाकों में शुक्रवार (16 जून) रात से ही वर्षा का दौर जारी है. राज्य में तेज आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश हो रही है. निरंतर हो रही बारिश और तेज हवाओं के चलते कई जगहों पर पेड़ गिर गए तो कई इलाकों में बिजली नहीं आ रही है. गुजरात से लगे दक्षिणी-पश्चिमी इलाकों में बिपरजॉय का काफी प्रभाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, आज भी कई इलाकों में तेज वर्षा होगी.

रिपोर्ट के अनुसार, जालौर में तूफान के कारण बीते 2 दिन से बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. तेज तूफानी हवाओं के चलते कई जगह पर पेड़ उखड़ गए हैं, वहीं जिले के कई इलाकों में बिजली के पोल टूट गए हैं. जिसके चलते बिजली की भी समस्या हो गई है. यहां बीते 2 दिन से निरंतर हो रही तेज मूसलाधार बारिश और तूफानी हवाओं के कारण भीनमाल, रानीवाड़ा, सांचौर, जसवंतपुरा क्षेत्र के कई नदी नाले उफान पर हैं. जिसके कारण कई मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं. 

भीनमाल शहर में कई जलभराव वाले इलाकों में पानी भर गया है. वहीं, तेज मूसलाधार बारिश के चलते सुंधा माता के आसपास के क्षेत्र के नदी नाले भी उफान हैं. वही वणधर बांध भी ओवरफ्लो हो चुका है. वहीं, चक्रवात तूफान के संभावित खतरे को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से निरंतर निगरानी की जा रही है. ऐसे में जिला कलेक्टर निशांत जैन व पुलिस अधीक्षक (SP) मोनिका सेन की तरफ से लगातार गांवों से जिला मुख्यालय तक मॉनिटरिंग की जा रही है. आपदा एवं राहत बचाव टीमें लगातार जुटी हुई हैं.

'हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए एक हो जाओ हिन्दुओं..', कांग्रेस विधायक अनीता योगेंद्र ने की अपील, क्या कहेगा हाईकमान ?

बंगाल में अब भाजपा प्रत्याशी के देवर की हत्या, आरोपियों ने घर बुलाकर मार डाला, हिंसा में अब तक 7 का क़त्ल

मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र सरकार पर भड़का विपक्ष, पीएम मोदी के साथ बैठक की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -