क्रूरता की हदें पार.., कर्नाटक में 100 से अधिक कुत्तों को जहर देकर मारा, कई को जिन्दा दफनाया
क्रूरता की हदें पार.., कर्नाटक में 100 से अधिक कुत्तों को जहर देकर मारा, कई को जिन्दा दफनाया
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के शिवामोगा में 100 से अधिक कुत्तों को जहर देकर मारने के बाद दफनाने का मामला सामने आया है। शिवमोगा जिले में 100 से अधिक कुत्तों को पहले जहर देकर मारा गया, फिर उन्हें दफना दिया गया। पुलिस ने इस मामले की छानबीन करते हुए ग्राम पंचायत के एक अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज किया है। बता दें कि कर्नाटक में कुछ दिनों पहले 150 बंदरों को मारने का मामला भी सामने आया था। बेंगलुरु से तक़रीबन 300 किमी दूर स्थित शिवमोग्गा में भद्रावती तालुक के हुनसेकट्टे गांव में एनिमल रेस्क्यू क्लब के लोगों को मंगलवार को कुत्तों के शव बरामद हुए हैं। 

हालांकि, पुलिस ने सटीक संख्या नहीं बताई है, किन्तु उन्होंने कहा है कि शुरुआती जांच से पता चलता है कि 100 से ज्यादा शव हो सकते हैं।शिवमोगा SP लक्ष्मी प्रसाद ने कहा कि स्थानीय पशु अधिकार कार्यकर्ताओं की शिकायत के आधार पर कंबादल होसुर ग्राम पंचायत के अफसरों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। प्रसाद ने कहा कि, 'शिकायत में कहा गया है कि कुत्तों को मारने का आदेश ग्राम पंचायत ने दिया था। हमने इस मामले में पशु चिकित्सकों की एक टीम से मौतों की वजह और अन्य जानकारियों पर रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।' 

भद्रावती ग्रामीण पुलिस स्टेशन, जहां शिकायत दर्ज की गई है, के अधिकारियों ने बताया है कि स्थानीय निवासियों ने इलाके में कुछ संदिग्ध गतिविधि होते हुए देखी, जिसके बाद उन्होंने कुत्तों के शवों को तलाशने के लिए एनिमल रेस्क्यू क्लब को सूचना दी। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि ग्राम पंचायत के अधिकारियों ने कुत्तों को मारने के लिए एक प्राइवेट फर्म को कॉन्ट्रेक्ट दिया और कुछ कुत्तों को तो जिंदा भी दफन कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि आरोपों की छानबीन की जा रही है।

बैतूल: जादू-टोने के शक ने ले ली बुजुर्ग की जान

नशे में धुत्त लड़की ने बीच सड़क मचाया उत्पात, आर्मी की जिप्सी तोड़ी

ATM से पैसे निकालने के लिए बदमाशों ने लगाया जुगाड़, हुए गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -