शुरू हुई मूंग की आवक, करीब 50 रुपये तक आया उछाल
शुरू हुई मूंग की आवक, करीब 50 रुपये तक आया उछाल
Share:

इंदौर/ब्यूरो। राजस्थान के साथ ही प्रदेश के कई क्षेत्रों में सीमित रूप से नई मूंग की आवक शुरू हो गई है लेकिन मूंग में सरकारी खरीदी का दबाव है। अब कर्नाटक में भी मूंग की सरकारी खरीदी शुरू हो चुकी है। पाइपलाइन में पुराना माल नहीं होने और त्योहारी मांग का दबाव रहने से शनिवार को मूंग में करीब 100-200 रुपये की तेजी क्वालिटी अनुसार दर्ज की गई।

शनिवार को छावनी मंडी में नई मक्का की आवक की श्रीगणेश हुआ। निमाड़ से 40 बोरी नई मक्का किसानी मंडी में पहुंची जो मुहूर्त में 1555 रुपये क्विंटल के भाव पर बिकी। नई मक्का में नमी की मात्रा ज्यादा है। इस वजह से निचले दामों पर बिक्री देखने को मिली है जबकि मंडी में सूखी पुरानी मक्का के भाव अब भी ऊंचे बने हुए हैं।

मूंग बढ़कर 6400-6600 एवरेज 5500-5900 नया मूंग बारिश का 6700-7100 रुपये प्रति क्विंटल पर पहुंच गया। इसके समर्थन में मूंग दाल और मूंग मोगर के दाम भी करीब 50 रुपये तक उछल गए। व्यापारियों का कहना है कि आगे मूंग दाल में मांग का प्रेशर और बढ़ सकता है जिससे नई मूंग में खरीदारी की जा सकती है। चने में मांग का अभाव रहने और बिकवाली का दबाव बढ़ने से भाव में आंशिक गिरावट रही। चना कांटा 50 रुपये घटकर 4750 रुपये प्रति क्विंटल रह गया। 

नहीं रहे शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती, 'क्रांतिकारी साधु' के नाम से थे मशहूर

भारत में चौदह प्रमुख बैंकों का राष्ट्रीयकरण किस वर्ष में किया गया था

मुकेश अंबानी ने एक साथ खरीदी 2 कंपनी, जानिए कितने करोड़ो में हुई डील?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -