मंगलवार तक के लिए लोकसभा स्थगित, राज्यसभा में उठा दलित अत्याचार का मुद्दा
मंगलवार तक के लिए लोकसभा स्थगित, राज्यसभा में उठा दलित अत्याचार का मुद्दा
Share:

नई दिल्ली : संसद का मानसून सत्र आज से शुरु हो गया है और शुरु होते ही सदन में कश्मीर में चल रही हिंसा का मुद्दा छा गया। सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। पीएम ने सभी नए मंत्रियों से सदन को परिचित कराया और विपक्ष से सहयोग की उम्मीद जताते हुए कहा कि सत्र अच्छा रहेगा।

शहडोल से बीजेपी के सांसद दलपत सिंह परस्ते के निधन के कारण सदन को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। इससे पहले परस्ते को सदन में श्रद्धांजलि दी गई। मानसून सत्र इस बार पूरे 26 दिनों का होगा। इस दौरान पहले से विचार-विमर्श कर चुकी सरकार का पहला ध्यान गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स को पारित कराना होगा।

विपक्ष के लिए अरुणाचल प्रदेश, कश्मीर में जारी हिंसा और इस दौरान पीएम की विदेश यात्रा मुद्दा हो सकती है। बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार आने के बाद से दलितों पर अत्याचार बढ़े है। उन्होने बताया कि गुजरात के उना में दलितों पर अत्याचार हो रहे है। इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

राज्यसभा में कांग्रेस ने नोटिस देते हुए कश्मीर का मसला उठाया। कश्मीर में छिड़ी हिंसा और पाकिस्तान की ओर से हो रही बयानबाजी को लेकर कांग्रेस सरकार को निशाना बनाने की तैयारी में है। पीएम ने सर्वदलीय बैठक के दौरान कहा कि हमें राष्ट्रीय हित को सबसे ऊपर रखना चाहिए। हम किसी पार्टी से पहले जनता के प्रतिनिधि है।

उन्होने बताया कि जीएसटी समेत कई बिलों को मानसून सत्र में लाया जाएगा। पीएम ने सोनिया गांधी से उनकी सीट पर जाकर मुलाकात की. करीब 30 सेकेंड तक दोनों की बातचीत हुई। इसके अलावा मुलायम सिंह यादव और तृणमूल नेताओं से भी मोदी ने बातचीत की। दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने संसद भवन परिसर के भीतर गांधीजी की मूर्ति के पास बढ़ती कीमतों का मुद्दा उठाकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

नवनियुक्त राज्यसभा सांसद और लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती सोमवार को सत्र शुरु होने के पहले जब राज्यसभा पहुंची तो उन्होने सीढ़ियों को प्रणाम किया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -