राज्यसभा मध्याह्न तक के लिए स्थगित
राज्यसभा मध्याह्न तक के लिए स्थगित
Share:

नई दिल्ली: मानसून सत्र के ग्यारहवें   दिन लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की मौजूदगी में कीमतों में बढ़ोतरी पर बहुप्रतीक्षित चर्चा हुई. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्ष से यह आश्वासन मांगने के बाद कांग्रेस के चार सदस्यों का निलंबन भी रद्द कर दिया कि वे सदन में तख्तियां नहीं लाएंगे।

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा शिवसेना नेता संजय राउत की गिरफ्तारी और अन्य मुद्दों ने एक बार फिर राज्यसभा में व्यवधान और विपक्ष की नारेबाजी का कारण बना, लेकिन दो विधेयक - सामूहिक विनाश के हथियार और उनकी डिलीवरी सिस्टम (गैरकानूनी गतिविधियों का निषेध) संशोधन विधेयक, 2022 और भारतीय अंटार्कटिक विधेयक, 2022 - इन मुद्दों के बावजूद अभी भी पारित किए गए थे।

विपक्षी सदस्यों के अन्य कामकाज को स्थगित करने के बाद चर्चा की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी रखने के बीच सभापति ने कहा, 'क्या आप चाहते हैं कि सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी जाए?' शिवसेना सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी और अन्य ने ईडी द्वारा पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय राउत की गिरफ्तारी के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर तत्काल चर्चा की मांग की।

वन्य जीव (संरक्षण) संशोधन विधेयक, 2021 पर चर्चा के लिए लिया जाएगा और मंगलवार को लोकसभा द्वारा इस पर विचार किया जाएगा। मानसून सत्र के बारहवें दिन, उच्च सदन, जिसके मंगलवार को बढ़ती कीमतों की जांच करने की उम्मीद है, में वन्यजीव (संरक्षण) संशोधन विधेयक, 2021 पर भी चर्चा होगी।

लोक सभा अंतिम घंटे का अद्यतन - 11:45 पूर्वाह्न

डेयरी और मत्स्य पालन राज्य मंत्री डॉ एल मुरुगन ने निचले सदन में किसान ऋणों के पुनर्भुगतान पर चर्चा का नेतृत्व किया। सांसद सुप्रिया सुले (राकांपा) ने पूछा कि क्या सरकार किसानों के बकाया ऋणों को बट्टे खाते में डालने के लिए तैयार है। अध्यक्ष ओम बिरला ने पूछा कि क्या किसी सरकार ने अतीत में इन ऋणों को माफ कर दिया है।

'हनुमान चालीसा' पढ़ने पर 2 हिन्दू छात्रों को इंटर कॉलेज से निकाला, प्रिंसिपल की गिरफ़्तारी की मांग

केरल में भारी बारिश के कारण 10 लोगों की मौत

थाली लेकर SDO दफ्तर पहुंचीं लड़कियां, जानिए क्या है मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -