इस तरह से करें अपने लिविंग रूम को डेकोरेट
इस तरह से करें अपने लिविंग रूम को डेकोरेट
Share:

विभिन्न प्रकार के रंगों को शामिल करने से हमारे घर में सजावट हो जाएगी लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होता है। कभी-कभी अधिक सुरुचिपूर्ण और भव्य रूप हम साधारण लोगों के साथ हो सकते हैं। यह समान रूप से केवल एक ही रंग के साथ आश्चर्यजनक होगा। मोनोक्रोमैटिक होम डेकोर आपके निवास में एक ठाठ अभी तक सुरुचिपूर्ण रूप देने के लिए एक शानदार विचार है। यह एक ऑल-व्हाइट या ग्रे सजावट हो सकती है या आप दीवारों को पेंट करने के लिए अपनी खुद की छाया चुन सकते हैं। यहां एक परिपूर्ण मोनोक्रोमैटिक लिविंग रूम के लिए सुझाव और विचार दिए गए हैं।

1. यदि आप प्रकृति से प्यार करते हैं, तो एक हरे रंग का मोनोक्रोमैटिक लिविंग रूम आपके लिए एक अच्छा विचार है। लुक को पूरा करने के लिए आप ताड़ के पत्तों, पौधों की विभिन्न प्रजातियों और अन्य जंगल के जीवों के साथ अंतरिक्ष को सज सकते हैं।

2. एक सफेद मोनोक्रोमैटिक लिविंग रूम हमेशा ऊपर होता है, लेकिन यह हल्का नीला या बेज नहीं होना चाहिए, इस लुक को प्राप्त करने के लिए सटीक सफेद शेड लागू किया जाना चाहिए।

3. ग्रे और बेज दो रंग हैं जो पूरी तरह से एक दूसरे के साथ मिश्रित होते हैं और घर की सजावट पर आश्चर्य करते हैं।

4. एक शाही नीले रंग का लिविंग रूम आपको अपने निवास के लिए एक शाही सजावट प्राप्त करने की आवश्यकता है। यह संपूर्ण लुक को पूरक करेगा क्लासिक बड़े झूमर, मखमली सामान, मोटे पर्दे, बड़े चित्र आदि लाएगा।

5. ब्राउन, घर की सजावट के लिए पसंद नहीं किया जाता है, लेकिन सही सामान के साथ पूरक होने पर यह अंतरिक्ष को उज्ज्वल कर सकता है। इस लुक में ब्रोंज़्ड मेटल और डीप वुड्स को शामिल करें।

भाजपा ने सुशिल मोदी को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, सामने आया लोजपा का रिएक्शन

अमेज़ॅन ने अपने कर्मचारियों को दिया ये खास तोहफा

मिशन फिल्म सिटी: मुंबई पहुंचे सीएम योगी, डायरेक्टर्स-प्रोड्यूसर्स के साथ करेंगे चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -