गरीब मजदूरों को किडनी बेचने का रास्ता दिखाया साहूकार ने
गरीब मजदूरों को किडनी बेचने का रास्ता दिखाया साहूकार ने
Share:

अकोला।  महाराष्ट्र का विदर्भ क्षेत्र एक बार फिर से चर्चा में  आ गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विदर्भ पहले से ही खराब फसल पर किसानों की आत्महत्याओं के कारण सुर्खियों में रह चूका है तथा इस बार का मामला कुछ अलग है. मामले में एक साहूकार ने अपने उधार रकम को प्राप्त करने के लिए गरीब मजदरो को अपनी किडनी बेचने का रास्ता सुझाया है. जिसके तहत पुलिस ने महाराष्ट्र के अकोला में पुलिस ने एक अंतरराष्ट्रीय किडनी रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए एक साहूकार की गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने अंपने बयान में कहा कि इस साहूकार ने एक मजदूर को बीस हजार रूपये कर्ज के रूप में दिए थे. जब यह मजदूर यह रकम चुकाने में नाकाम रहा तो इस साहूकार ने इसे अपनी किडनी बेचने को कहा. तथा इसके बाद इस साहूकार ने एक एजेंट के साथ मिलकर इस कारनामे को अंज़ाम दिया था. पुलिस अब उन लोगो से संपर्क कर रही है जो इस साहूकार व एजेंट के संपर्क में थे.

पुलिस इस मामले में उन अस्पतालों का भी पता लगा रही है जो की रैकेट में शामिल थे. पुलिस को अंदेशा है की यह रैकेट के तार पूरे विदर्भ में फैले हो सकते हैं। पुलिस ने इस मामले में साहूकार आनंद जाधव और उसके एजेंट देवेंद्र को अपनी हिरासत में ले लिया है. पूछताछ में पता चला है कि इन दोनों आरोपियों ने मिलकर दो और मज़दूरों को श्रीलंका भेजा था.   

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -