इन दिशाओं में रखा मनी प्लांट का पौधा बढ़ाएगा आपकी मुसीबतें

Jan 07 2019 09:00 PM
इन दिशाओं में रखा मनी प्लांट का पौधा बढ़ाएगा आपकी मुसीबतें

आजकल घरों और ऑफिसों में मनी प्लांट का पौधा जरूर देखा जा सकता है। इस पौधे के बारे में ऐसी मान्यता है कि इस पौधे को लगाने से घर पर सुख-समृद्धि और पैसा आता है। लेकिन जानकारी के अभाव के चलते बहुत सारे लोग मनी प्लांट के पौधे को लगाते समय कुछ गलतियां कर बैठते हैं। वास्तु शास्त्र में हर एक पौधे को लगाने की दिशा बताई गई है।

आइए जानते हैं कुछ महत्वपूर्ण बातें घटोत्कच के बारे में 

इस दिशा में बढ़ा सकता है परेशानी 

हम आपको बता दें अगर यह पौधा सही दिशा में है तो व्यक्ति को फायदा पहुंचाता है वहीं दूसरी ओर गलत दिशा में लगाए पौधे व्यक्ति की परेशानियों को बढ़ा देते हैं। वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट के पौधे की दिशा के बारे में बताया गया है। जिसका ध्यान जरूर रखना चाहिए। आपको बता दें वास्तुशास्त्र के अनुसार मनी प्लांट के पौधे को आग्नेय दिशा यानी दक्षिण पूर्व में ही रखना सबसे अच्छी दिशा होती है। यह दिशा जल-तत्व की दिशा मानी जाती है और इस दिशा के प्रतिनिधि शुक्र ग्रह है। यहां रखा मनीप्लांट सुख-समृद्धि बढ़ाता है।

श्री राम ही नहीं भगवान श्रीकृष्ण ने भी तोड़ा था धनुष

ऐसे रख सकते है इसे 

यही आप इस मनी प्लांट को लगा रहे है तो कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा यानि ईशान कोण में ना रखें। मनी प्लांट के पौधे के लिए यह दिशा सबसे नकारात्मक दिशा मानी जाती है। इस दिशा में इसे रखने से आर्थिक नुकसान की संभावना बढ़ जाती है। मनी प्लांट के पौधे को कभी भी मुरझाने ना दें। रोजाना इसे पानी दें, क्योंकि पौधे का सूख जाना घर के लिए अच्छा नहीं होता है।

क्या आप जानते हैं कैसे हुई थी भगवान शिव की उत्पत्ति?

ईसाई से पुनः हिन्दू बने 200 आदिवासी परिवार, स्वामीनारायण के संतों ने पहनाई फूल माला

ये है भारत का सबसे लम्बे आदमी, लम्बाई देखकर आंखे फटी की फटी रह जाएंगी