ये है भारत का सबसे लम्बे आदमी, लम्बाई देखकर आंखे फटी की फटी रह जाएंगी
ये है भारत का सबसे लम्बे आदमी, लम्बाई देखकर आंखे फटी की फटी रह जाएंगी
Share:

आज तक आपने कई लम्बे से लम्बे लोगों को देखा होगा लेकिन हम आपको आज जिस व्यक्ति के बारे में बता रहे हैं उसकी लम्बाई देखने के बाद तो आपकी भी आंखे फटी की फटी रह जाएंगी. जिस आदमी के बारे में हम आपको बता रहे हैं उसे भारत का सबसे लम्बा आदमी कहा जाता है. हम बात कर रहे हैं 32 वर्षीय धर्मेन्द्र सिंह के बारे में जो उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला है. उनकी लम्बी हाइट के कारण धर्मेंद्र का नाम गीनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हो चुका है.

Image result for india's tallest man dharmendra singh

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि धर्मेंद्र के लिए उनकी लम्बी हाइट एक अभिशाप बन चुकी है और ऐसा इसलिए क्योकि इतनी हाइट होने की वजह से उन्हें काफी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उसे आए दिन डॉक्टर के पास जाना पड़ता है. धर्मेंद्र का इलाज कर रहे डॉक्टर अशोक अग्रवाल का कहना है कि, 'धर्मेन्द्र की बॉडी में एक्रोमगली नाम का एक काफी दुर्लभ विकार है जो उसकी शारीर के ग्रोथ हार्मोन को प्रभावित करता है जिससे की उसकी बॉडी का ग्रोथ काफी ज्यादा बढ़ गया और इसी वजह से उसकी हाइट इतनी ज्यादा हो गयी.'

Image result for india's tallest man dharmendra singh

धर्मेंद्र को उनकी हाइट के कारण घुटने के दर्द, डायबिटीज, सरदर्द की समस्या, कम दिखाई देना आदि जैसी कई समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है. उनकी इतनी आय भी नहीं है कि इसके लिए वो अपना इलाज करवा सके. धर्मेंद्र के बेटे ने कहा कि, वो अपनी गरीबी की वजह से कुपोषण का शिकार हो रहा है क्यूंकि उसकी हाइट के नुसार उसका वेट काफी कम है जो की एक चिंता का विषय. इस लिहाज से अब धर्मेंद्र की लम्बी हाइट उनके लिए अभिशाप बन चुकी हैं.

इन बाबा ने 79 सालों से कुछ भी नहीं खाया-पीया, फिर भी है जिन्दा

17 महीने तक प्रेग्नेंट रही ये महिला, इस वजह से नहीं हुई डिलीवरी

आखिर क्यों 46 साल से कोई भी इंसान नहीं गया चाँद पर? ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -