वक्फ बोर्ड में जमीन घोटाला: दिल्ली में AAP विधायक अमानतुल्ला खान के घर ED की छापेमारी
वक्फ बोर्ड में जमीन घोटाला: दिल्ली में AAP विधायक अमानतुल्ला खान के घर ED की छापेमारी
Share:

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंगलवार को आम आदमी पार्टी (AAP) नेता अमानतुल्ला खान के दिल्ली स्थित आवास पर छापेमारी की। ED ने दिल्ली भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा दायर दो FIR के आधार पर  अमानतुल्ला के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है। ये मामले दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में गड़बड़ी और जमीन घोटाले से संबंधित हैं, जहां खान अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं।

यह तलाशी धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत की जा रही है। दिल्ली विधानसभा में ओखला निर्वाचन क्षेत्र के 49 साल के प्रतिनिधि अमानतुल्ला खान को पिछले साल इसी मामले में दिल्ली ACB ने गिरफ्तार किया था, और बाद में सितंबर 2022 में उन्हें जमानत दे दी गई थी। बता दें कि, दिल्ली पुलिस ने विभिन्न मामलों के कारण और सरकारी कार्यों में बाधा डालने के चलते AAP विधायक अमानतुल्ला खान को बैड करैक्टर (BC) भी घोषित कर रखा है।  बता दें कि, पिछले साल भी उनके आवास पर छापा पड़ा था, तब उनके घर से 12 लाख नकद और एक बंदूक मिली थी, उन्हें आर्म्स एक्ट में अरेस्ट  किया गया था, लेकिन कोर्ट ने AAP नेता को जमानत दे दी थी 

यह मामला एक शिकायत पर आधारित था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, अमानतुल्ला खान ने सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए अवैध रूप से 32 लोगों की भर्ती की। शिकायत में उनके खिलाफ भ्रष्टाचार और पक्षपात के भी आरोप लगाए गए। खान के आवास पर छापेमारी AAP नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा बुधवार (4 अक्टूबर) को गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिनों बाद हुई है।

पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के बाद सिंह इस मामले में पकड़े जाने वाले दूसरे हाई प्रोफाइल नेता हैं, जो दिल्ली में सत्तारूढ़ आप के लिए बड़ा झटका है। पार्टी ने सिंह की गिरफ्तारी को नरेंद्र मोदी सरकार का ''तानाशाही कदम'' करार दिया है। 

कांग्रेस का बड़ा यू-टर्न, सुबह इजराइल पर हुए हमले की निंदा, शाम को फिलिस्तीन का समर्थन, क्या मुस्लिम वोट छिटकने का डर ?

आतंकी हमले के बीच इजराइल में फंसे हैं हज़ारों भारतीय, क्या एयरलिफ्ट करेगी मोदी सरकार ?

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, इस सीट से लड़ेंगे पूर्व सीएम रमन सिंह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -