मनी लांड्रिंग केस में ईडी के कार्यालय पहुुंचे पूर्व मंत्री छगन भुजबल
मनी लांड्रिंग केस में ईडी के कार्यालय पहुुंचे पूर्व मंत्री छगन भुजबल
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के सदन घोटाला में पूर्व लोक निर्माण मंत्री छगन भुजबल सोमवार को पूछताछ के लिए प्रवर्थन निदेशालय के सामने प्रकट हुए। ईडी भुजबल समेत कई अन्य लोगों पर मनी लांड्रिंग के मामले में जांच कर रही है। नेशनल कांग्रेस पार्टी के सीनियर लीडर जितेंद्र अवहाद सुबह करीब 11 बजे दक्षिण मुंबई स्थित ईडी के दफ्तर पहुंचे।

ईडी कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी थी, जो वहां नारे लगा रहे थे। कहा जा रहा है कि ईडी मनी लांड्रिंग रोकथाम कानून के तहत भुजबल का बयान दर्ज करेगी। इसी मामले में पिछले माह ही भुजबल के भतीजे समीर को हिरासत में लिया जा चुका है, फिलहाल उसे ऑर्थर रोड जेल में रखा गया है।

इस मामले में एनसीपी का कहना है कि यह राजनीतिक प्रतिशोध है। पिछले माह भुजबल के बेटे पंकज से भी ईडी ने पूछताछ किया था। ईडी ने इश केस में कानून के तहत तीन संपत्तियों के कुर्की-जब्ती का आदेश भी हासिल कर लिया है, जिसकी अनुमानित कीमत 280 करोड़ रुपए है।

भुजबल, समीर व पंकज समेत अन्य लोगों की संपत्तियों सहित कार्यालय व अन्य 9 परिसरों में ईडी ने दो बार छापेमारी की, इसके अलावा इन तीनों के खिलाफ राज्य के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने महाराष्ट्र सदन घोटाला मामले में चार्जशीट दायर की है। एनसीपी-कांग्रेस की गठबंधन सरकार के दौरान 100 करोड़ रुपए की लागत से महाराष्ट्र सदन का निर्माण कराया गया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -