बैंक और एटीएम में पैसे की सीमा को बढ़ाया गया
बैंक और एटीएम में पैसे की सीमा को बढ़ाया गया
Share:

काले धन पर सर्जिकल स्ट्राइक शुरू होने से 500 और 1000 के नोट के रिप्लेसमेंट पर  आम जनता को काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। लोगों के पास जो पुराने नोट हैं जिन्हे बदलने के लिए लोंगों को बैंको और पोस्ट आॅफिस में लोगों का जमावड़ा देखने को मिल रहा है लेकिन इसके बावजूद लोगों को काफी परेशानी हो रही है। सरकार ने आम लोगों को नकदी मुहैया कराने को एक बैंक खाते से रोजाना अधिकतम 10,000 रुपये निकासी की सीमा खत्म कर दी है। 

पुराने नोट बदलने की सीमा भी 4,000 रुपये से बढ़ाकर 4,500 रुपये कर दी है।  इसके अलावा वहीं एटीएम में भी लोग जहां पहले केवल 2000 रूपये ही मात्र निकाल पाते थे वह अब उसकी सीमा बढ़ाकर 2500 निकाल सकते हैं। और इतना ही नहीं एक बैंक खाते से 20000 की जगह अब आप अधिकतम 24000 रूपये निकाल सकेंगे। 

इसके अलावा सरकार ने देश के अलग-अलग इलाकों में मोबाइल बैंकिंग वैन के माध्यम से कैश उपलब्ध कराने का निर्देश बैंकों को दिया है। वित्त मंत्रालय ने कहा कि 10 नवंबर से 13 नवंबर शाम पांच बजे तक देशभर में सभी बैंकों की शाखाओं में 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक के 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट जमा हो चुके हैं। 50,000 करोड़ रुपये से अधिक राशि लोग निकाल भी चुके हैं। 

केजरीवाल ने फिर किया पीएम मोदी पर वार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -