सोमवार को ये 5 उपाय करेंगे आपकी हर मनोकामना पूरी
सोमवार को ये 5 उपाय करेंगे आपकी हर मनोकामना पूरी
Share:

सोमवार का दिन शिव जी को समर्पित होता है और इस दिन शिव जी और चंद्रदेव का दिन है। जी दरअसल हिन्दू धर्म के अनुसार सोमवार को सप्ताह का दूसरा दिन माना जाता है और इस दिन शिवजी की पूजा करने के प्रचलन है। अब आज हम आपको बताते हैं सोमवार को कौनसे उपाय करने से आप मालामाल हो जाएंगे।

चंद्रदोष करें दूर : रविवार के दिन कच्चा दूध अपने सिरहाने रखकर सोएं एवं आने वाले सोमवार को प्रात: उसे बबूल के वृक्ष पर चढ़ा दें। ऐसा करने से चंद्रदोष तो दूर होगा ही साथ ही धन के मार्ग में आ रही रुकावट भी दूर होगी। आपको बता दें कि चन्द्रमा कष्ट दे रहा हो तो रात को दूध या पानी से भरा बर्तन सिरहाने रखकर सो जाएं और सुबह पीपल के पेड़ में डाल दें।

करें निवेश : सोमवार के दिन निवेश करना अच्छा माना गया है। अगर आप निवेश में लाभ कमाना चाहते हैं तो इस दिन शिवजी की पूजा करने के बाद निवेश करें। अगर आप सोना, चांदी या शेयर में निवेश करने की सोच रहे हैं तो सोमवार को चुनें।

सफेद वस्त्र : इस दिन श्वेत वस्त्रों का प्रयोग करना चाहिए क्योंकि इससे शुभता प्रदान होती है। श्‍वेत वस्‍त्र को मां लक्ष्मी का वस्त्र भी माना जाता है।

व्यापार : सोमवार के दिन दूध से जुड़े व्यापार, कृषि कार्य या लेखन कार्य का शुभारंभ करना उचित है। ऐसा करने से व्यापार में सफलता मिलेगी और आपकी आमदानी बढ़ेगी।

कुल देवता की पूजा : अगर आपको मानसिक, शारीरिक या आर्थिक कष्ट हो तो इस दिन विधिवत रूप से कुलदेवता की पूजा करें और चावल का दान करें। इसी के साथ सफेद गाय को चारा खिलाएं।

जौ के इन उपायों से पलट जाएगी किस्मत

14 जून को है वट पूर्णिमा व्रत, इन उपायों को करने से चमक उठेगी किस्मत

नए जूते या सैंडल से कट गए हैं पैर तो आपके काम आएँगे ये घरेल नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -