इस समय भूल से भी नहीं बैठना चाहिए पांव पर पांव चढ़ाकर, हो जाएंगे कंगाल
इस समय भूल से भी नहीं बैठना चाहिए पांव पर पांव चढ़ाकर, हो जाएंगे कंगाल
Share:

दुनियाभर में कई लोग ऐसे हैं जिनकी आदत में शामिल है पैर के ऊपर पैर रखकर बैठना। जी हाँ, दुनिया में आपको 90 प्रतिशत ऐसे लोग मिल जाएंगे जो पैर के ऊपर पैर रखकर बैठना पसंद करते हैं। हालाँकि ये घातक हो सकता है। जी हाँ, आज के समय में लोग कहीं भी बैठे हो लेकिन वह तुरंत पैर के ऊपर पैर रखकर बैठ जाते हैं हालाँकि यह आदत बहुत ही घातक होती है। ज्योतिष के अनुसार भी और सेहत के अनुसार भी। आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं। जी दरअसल, इस आदत के बारे में हिन्दू शास्त्रों में बताया गया है। तो आइए जानते हैं।

* कहा जाता है हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार, अगर आप किसी पूजा स्थान पर बैठे हैं और वहां आप पैर के ऊपर पैर रखकर बैठते हैं तो आप ईश्वर की कृपा से वंचित रह जाते हैं।

* ज्योतिष के अनुसार हिंदू धर्म शास्त्रों में बताया गया है कि शाम के समय धन की देवी माता लक्ष्मी पृथ्वी पर करती हैं। ऐसे में अगर शाम के समय कोई व्यक्ति पैर पर पैर रखकर बैठता है तो लक्ष्मीजी रूठकर चली जाती हैं और दोबारा उसके घर कभी नहीं आती हैं।

* ऐसी मान्यता है कि एक बार देवी लक्ष्मी रूठ कर चली जाती हैं तो उस शख्स को धन से संबंधी बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जी हाँ और इसी वजह से भूलकर भी शाम के समय पैर पर पैर रखकर नहीं बैठना चाहिए।

* ज्योतिष के अनुसार और ऐसी मान्यता है कि पैर के ऊपर पैर रखकर बैठने वाला व्यक्ति कभी भी अमीर नहीं बन पाता है और उसे हमेशा पैसों की परेशानी रहती है।

घर में नकारात्मक शक्तियां होने पर मिलने लगते हैं ये संकेत

घर में कपूर के साथ जलाये ये चीज, 15 दिन में चमक उठेगी किस्मत और मिलेगा धन

लू लगने से जा सकती है आपकी जान, इन बातों का रखे खास ध्यान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -