अहमदाबाद : मोहन भागवत ने किया नए आरएसएस मुख्यालय का उद्घाटन, जानिए क्या है नाम

Feb 15 2020 01:40 PM
अहमदाबाद : मोहन भागवत ने किया नए आरएसएस मुख्यालय का उद्घाटन, जानिए क्या है नाम

शनिवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने  अहमदाबाद के मणिनगर इलाके में प्रदेश आरएसएस मुख्यालय के नए भवन का उद्घाटन किया. इस भवन का नाम संघ के संस्थापक सर संघप्रचारक केशव बलिराम हेडगेवार के नाम पर डॉ. हेडगेवार भवन रखा गया है. हेडगेवार ने 1925 में नागपुर में आरएसएस की नींव रखी थी.

लगातार शिकस्त के बाद भाजपा ने उठाया बड़ा कदम, बदले मप्र, केरल और सिक्किम के प्रदेश अध्यक्ष
 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इमारत के मुख्य द्वार पर भारत माता की एक बड़ी पेंटिंग स्थापित की गई है. भागवत ने उद्घाटन से पहले भारत माता के चरणों में पुष्प अर्पित किए फिर पांच मंजिला इमारत का उद्घाटन किया. नए इमारत की लागत पांच करोड़ रुपये आई है. इस इमारत को पुरानी इमारत जो करीब 50 साल की हो चुकी थी, विध्वंस के बाद उसी जगह पर बनाया गया है.नए परिसर में पार्किंग के लिए दो बेसमेंट हैं. पहली मंजिल पर एक बड़ा हॉल, दूसरी और तीसरी मंजिल पर दो छोटे हॉल, एक पुस्तकालय और ठहरने के लिए कमरे हैं. उद्घाटन समारोह के बाद भागवत ने स्थानीय आरएसएस के पदाधिकारियों के साथ परिसर का दौरा किया.

इरा खान ने शेयर की अपनी तस्वीरें, बेहद खूबसूरत आईं नज़र

अगर आपको नही पता तो बता दे कि भागवत गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं. उद्घाटन के बाद दानदाताओं और अन्य लोगों से मिलेंगे, जिन्होंने नए भवन के निर्माण में योगदान दिया है. शाम को वह शहर के दिनेश हॉल में बुद्धिजीवियों की एक सभा को संबोधित करेंगे.रविवार को, संघ प्रमुख शहर के मणिनगर इलाके में एक निजी स्टेडियम परिसर, ट्रांसस्टेडिया में आरएसएस कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे. आरएसएस कार्यकर्ता समारोह में अपने परिवार के सदस्यों के साथ मौजूद रहेंगे.

कल वाराणसी दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण

इरा खान ने शेयर की अनदेखी तस्वीरें, भाई और पिता के लिए किया इमोशनल पोस्ट

पंजाब : रातोंरात 4 जिलों में हुए इतने पुलिस अधिकारियों के तबादले