कल वाराणसी दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण

Feb 15 2020 01:13 PM
कल वाराणसी दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण

वाराणसी: देश की राजधानी के रामलीला मैदान में रविवार (16 फरवरी) को आम आदमी पार्टी (आप) अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं. वैसे तो शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए केजरीवाल ने पीएम मोदी को भी निमंत्रण भेजा है, किन्तु पीएम मोदी इस समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे. क्योंकि 16 फरवरी को उनका पहले से ही प्रस्तावित वाराणसी दौरा है.

पीएम मोदी रविवार को अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे. इस दौरान वह सार्वजनिक समारोह में 30 से ज्यादा परियोजनाएं लोकार्पित करेंगे. PMO से जारी किए गए कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम मोदी, दीनदयाल उपाध्याय स्मारक राष्ट्र को समर्पित करेंगे और उनकी प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही, महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. यह प्राइवेट ट्रेन 3 ज्योतिर्लिंग तीर्थस्थल वाराणसी, उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोड़ेगी. पीएम मोदी वीडियो लिंक के जरिए IRCTC की महाकाल एक्सप्रेस को रवाना करेंगे. यह देश में पहली ओवरनाइट निजी ट्रेन होगी.

BHU में नवनिर्मित 430 बेड वाले सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल और BHU में ही 70 बेड वाला मनोरोग चिकित्सा अस्पताल जनता को समर्पित करेंगे. पीएम मोदी श्री जगद्गुरु विश्वाराध्य गुरुकुल के शताब्दी समारोह के समापन समारोह में शिरकत करेंगे. वह श्री सिद्घांत शिखामणि ग्रंथ के 19 भाषाओं में अनुदित संस्करण तथा इसके मोबाइल ऐप को भी लांच करेंगे.

मोदी सरकार ने देश की जनता को दी बड़ी राहत, गैस सिलिंडर पर मिलने वाली सब्सिडी में किया इजाफा

काशी-महाकाल एक्सप्रेस के बाद अब IRCTC चलाएगा रामायण सर्किट ट्रेन, होंगी ये खासियत

लखनऊ समेत तीन हवाईअड्डों के लिए अडाणी समूह ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ किया समझौता