संयुक्त अरब अमीरात के मोहम्मद बेन सुलेयम एफआईए के अध्यक्ष चुने गए
संयुक्त अरब अमीरात के मोहम्मद बेन सुलेयम एफआईए के अध्यक्ष चुने गए
Share:

फ्रांस: पूर्व रैली चैंपियन मोहम्मद बेन सुलेयम को शुक्रवार को फेडरेशन इंटरनेशनेल डी ल ऑटोमोबाइल (एफआईए) का अध्यक्ष चुना गया, उन्होंने साथी उम्मीदवार ग्राहम स्टोकर को हरा दिया। बेन सुलेयम ने 14 एफआईए मध्य पूर्व रैली चैंपियनशिप जीती हैं। 1983 से 2002 तक, उन्होंने 61 अंतर्राष्ट्रीय दौड़ जीती और FIA में कई पदों पर रहे। वह अब फॉर्मूला वन के शासी निकाय के अध्यक्ष के रूप में चार साल का कार्यकाल पूरा करेंगे।

संयुक्त अरब अमीरात के उम्मीदवार, 60, खेल के उपाध्यक्ष और विश्व मोटर स्पोर्ट काउंसिल के सदस्य, एफआईए एसीटीएसी क्षेत्र के संस्थापक (जिसमें मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका के देश शामिल हैं), ऑटोमोबाइल गतिशीलता और पर्यटन के उपाध्यक्ष थे। (2013-2017), और इनोवेशन फंड संचालन समिति के सदस्य।  उन्होंने कहा "मैं पेरिस में वार्षिक आम सभा के समापन पर आज एफआईए अध्यक्ष चुने जाने के लिए बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं।"

"मैं सभी सदस्य क्लबों का उनके समर्थन और आत्मविश्वास के लिए आभारी हूं। मैं ग्राहम को उनके अभियान और फेडरेशन के प्रति समर्पण के लिए सराहना करता हूं। मैं महत्वपूर्ण काम जारी रखने और मोटरस्पोर्ट और गतिशीलता को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हूं।" स्टोकर, एक पूर्व F1 और FIA स्टीवर्ड, सुपर लाइसेंस धारक, और 2009 से खेल के लिए FIA उपाध्यक्ष - कई अन्य भूमिकाओं के अलावा - ने उन्हें चुनौती दी। बेन सुलेयम को एफआईए सदस्य क्लब के 61.62 प्रतिशत वोट मिले, जबकि स्टोकर के 36.62 प्रतिशत की तुलना में 1.76 प्रतिशत ने परहेज किया।

पैट कमिंस एडिलेड टेस्ट से बाहर होने के बाद अपने घर जाएंगे

IFA Shield: रियल कश्मीर ने लगातार दूसरी बार हासिल की जीत

खेलो इंडिया: इस बार 14 टीमें महिला हॉकी लीग में लेंगी भाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -