मोहम्मद आसिम ने घर में घुसकर की प्रेमिका के पिता की हत्या, भीड़ ने आरोपी को पीट-पीटकर मार डाला
मोहम्मद आसिम ने घर में घुसकर की प्रेमिका के पिता की हत्या, भीड़ ने आरोपी को पीट-पीटकर मार डाला
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर में बुधवार (20 सितंबर) को एक मनचले आशिक ने हिंसा का सहारा लेते हुए, उस महिला के दादा की चाकू मारकर हत्या कर दी, जिसके साथ वह कभी प्रेम संबंध में था। युवक और युवती दोनों मुस्लिम समुदाय से हैं। लड़की ने किसी और से निकाह करने के लिए आरोपी के साथ अपना रिश्ता खत्म करने का फैसला किया था; इससे नाराज होकर युवक ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया। हमले के बाद, आक्रोशित स्थानीय लोगों ने हमलावर को भीड़ के हवाले कर दिया और उसे पीट-पीटकर मार डाला।

रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी की पहचान 25 वर्षीय मोहम्मद आसिम और पीड़िता की पहचान आयशा नूर के रूप में हुई है। वहीं, आयशा के मृतक दादा की पहचान 70 वर्षीय गुलाम अहमद के रूप में की गई है। पीड़िता झझवा गांव में रहती थी, जो हंसवर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है। जबकि आरोपी नोनारा गांव का रहने वाला था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आसिम कथित तौर पर आयशा का पीछा कर रहा था और एक दिन अपने साथी के साथ उसके घर में घुस गया। घर में घुसने के बाद उसे गुलाम अहमद (पीड़िता का दादा) मिले, जिन्होंने उसे आयशा से मिलने से रोका, इस बात से नाराज होकर आरोपी आसिम ने उस पर चाकू से कई वार किए। जब वह घर के अंदर थे, तो उनका एक दोस्त सलमान घर के बाहर इंतजार कर रहा था। गुलाम के चिल्लाते ही सलमान मौके से भाग गया।

आसिम के गुलाम पर हमला करने के बाद उसके परिवार के सभी सदस्य इकट्ठा हो गए और उसे पीटना शुरू कर दिया। जल्द ही एक भीड़ जमा हो गई और आसिम को पीट-पीटकर मार डाला। इसी बीच किसी ने 112 पर कॉल किया और फिर दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। कथित तौर पर, आसिम और आयशा रिलेशनशिप में थे, हालांकि, एक महीने पहले ही दोनों का ब्रेकअप हो गया था। आयशा ने आरोपी को बताया कि वह किसी और से निकाह कर रही है। ब्रेकअप के बावजूद आसिम ने कथित तौर पर उन्हें परेशान करना जारी रखा। क्या महिला का परिवार जाति के मुद्दों के कारण उसकी शादी जबरदस्ती तय कर रहा था, इसका पता लगाना अभी बाकी है।

आयशा के पिता हिलाल अहमद ने 20 सितंबर को हंसवर थाने में आसिम और सलमान के खिलाफ FIR दर्ज कराई। दोनों आरोपियों पर IPC की धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या का प्रयास) और 324 (जानबूझकर खतरनाक हथियार से चोट पहुँचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही, अयोध्या रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) प्रवीण कुमार ने कहा कि मोहम्मद आसिम रात करीब डेढ़ बजे महिला के घर में घुसा और वह जबरदस्ती घर में नहीं घुसा, किसी ने उसके लिए दरवाजा खोला था। प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि परिवार को घर के अंदर एक घुसपैठिया मिलने के बाद उन्होंने उस पर हमला किया, खुद को बचाने के लिए उसने गुलाम पर कई बार चाकू से वार किया।

उसने कथित तौर पर महिला की मां तहसीब फातिमा और पिता हिलाल अहमद को भी घायल कर दिया। आईजी कुमार ने आगे बताया कि स्थानीय ग्रामीण जल्द ही मौके पर इकट्ठा हो गए और उसे पकड़ लिया। इसके बाद आसिम को खंभे से बांधकर पीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं, तीनों घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

परिवार के सामने ही दरिंदों ने किया 3 महिलाओं का सामूहिक बलात्कार, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

एकतरफा प्यार में पागल हुआ युवक, लड़की को सरेआम मारी गोली और फिर...

भैंस से टकरा गई बाइक तो भड़के युवक, शख्स को मार दी गोली

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -