मोहम्मद कैफ को मिली छत्तीसगढ़ रणजी टीम की कप्तानी
मोहम्मद कैफ को मिली छत्तीसगढ़ रणजी टीम की कप्तानी
Share:

रायपुर : मोहम्मद कैफ को छत्तीसगढ़ की पहली रणजी टीम का कप्तान और मेंटर बनाया गया है। 36 वर्षीय कैफ को कप्तान बनाने का फैसला चौंकाने वाला है, क्योंकि अरसे से कैफ इंटरनेशनल अौर नेशनल लेवल पर खास परफाॅर्म नहीं कर पा रहे हैं।

पिछले 10 साल से इंडियन टीम से बाहर चल रहे कैफ ने यूपी की रणजी टीम में एवरेज परफॉर्मेंस के बाद आंध्र प्रदेश का रुख किया। वे आंध्र के कप्तान रहे, लेकिन उनकी कप्तानी में पिछले सीजन में कामयाबी तो दूर उल्टा आंध्र की टीम निचले पायदान पर पहुंच गई। आंध्र ने आठ मैच खेले, चार हारे और चार ड्राॅ रहे। कैफ के पिछले तीन रणजी मैचों की बात करें तो पांच इनिंग्स में सिर्फ 73 रन बना सके हैं। इस दौरान वे दो बार जीरो पर भी आउट हुए। उन्होंने अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल 29 नवंबर, 2006 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

छत्तीसगढ़ की पहली क्रिकेट टीम बनाने के लिए डिस्ट्रिक्ट लेवल पर मैच कराए गए हैं। चूंकि राज्य बनने के बाद पहली बार यहां की रणजी टीम बन रही है, इसलिए ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि नई टीम के लिए कुछ बड़े फैसले हो सकते हैं। इनमें कप्तान का सिलेक्शन भी एक मामला हो सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि नई टीम में खेलने का रिस्क कोई और खिलाड़ी नहीं लेता। इस कारण कैफ के नाम को फाइनल किया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -