हिन्दू लड़की की रगों में मुस्लिम युवक का खून, जमकर हो रही है वाहवाही
हिन्दू लड़की की रगों में मुस्लिम युवक का खून, जमकर हो रही है वाहवाही
Share:

नई दिल्ली : देश मे आए दिन हिन्दू-मुस्लिम के बीच कई प्रकार के वाद-विवाद देखने को मिलते है. लेकिन कभी-कभी हिन्दू-मुस्लिम एकता की अनूठी मिसाल भी लोगों के दिलों में अपने जगह बना जाते है. अब ऐसा ही कुछ हुआ है एक मुस्लिम युवक मोहम्मद जहांगीर और एक हिन्दू युवती दीपिका कुमारी के साथ. जहां जहांगीर ने 15 वर्षीय लड़की को अपना रक्त दान किया है. बताया जा रहा है कि 15 वर्ष की बच्ची को खून देने वाला युवक मोहमद जहांगीर एक सामाजिक कार्यकर्ता है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, दीपिका कुमार की किडनी खराब हो गई है. और उसका इलाज बेगूसराय के अमृत जीवन नीजी अस्पताल में चल रहा था. जहां डॉक्टर्स ने कहा कि दीपिका को खून की आवश्यकता है. इस पर दीपिका के परिजन खून के लिए काफी भटकते हुए दिखें. लेकिन आख़िरकार खून न मिल सका. 

दीपिका को खून की आवश्यकता की सूचना जब मोहम्मद जहांगीर को मिली तो वे जल्द अस्पताल पहुंचे. और उन्होंने तुरंत दीपिका कुमारी को खून दिया. जहांगीर के इस सराहनीय काम को लेकर दीपिका के भाई ने मोहम्मद जहांगीर उर्फ शाबान से कहा कि जहां लोग खून के प्यासे हैं ऐसी हालत में अपने धर्म के लेबल को ना देखते हुए हमारी मदद की. जिस पर जहांगीर ने कहा कि इंसानियत धर्म की सरहदों को नही मानता.और खून बनाना इंसान के हाथों में नही इसलिए एक दूसरे के सहारे ही यह नेक काम हम कर सकते हैं. 

केसी त्यागी ने कहा, तेजस्वी के पास जाना जिंदगी का आखिरी दिन होगा

देखें वीडियो : मोदी से पहले योगी संत कबीर की मजार पर, कर दी यह बड़ी गलती

भारत नहीं है महिलाओं के लिए खतरनाक देश, यही कहते हैं आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -