कोरोना के डर से इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास का फैसला
कोरोना के डर से इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास का फैसला
Share:

कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त क्रिकेट पूरी तरह ठप है. हालांकि इन कठिन हालातों में पाक के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने संन्यास लेने का निर्णय कर लिया है. हफीज ने बताया कि वो अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. वो टी20 वर्ल्ड कप में पाक का अगुवाई करना चाहते हैं. हफीज ने किया बड़ा ऐलान

हफीज (Mohammad Hafeez) ने एक साक्षात्कार में बोला कि वह टी20 दुनिया कप में अपने देश के लिए खेलना व इसमें टीम को अच्छा प्रदर्शन करने में मदद करना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'मैंने तय किया है कि टी20 दुनिया कप के बाद मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लूंगा. इसके बाद मै सिर्फ टी20 लीग में खेलने पर ध्यान केंद्रित करूंगा. ' हफीज पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं व वह सिर्फ वनडे व टी20 फॉर्मेट ही खेलते हैं.

संन्यास के बाद की योजना तय नहीं: पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट, 218 वनडे व 91 टी20 अंतर्राष्ट्रीय खेलने वाले 39 वर्ष के हफीज ने बोला कि उन्होंने अभी यह निर्णय नहीं किया है कि वह संन्यास लेने के बाद क्या करेंगे. टी20 अंतर्राष्ट्रीय में पाकिस्तानी टीम की कमान संभाल चुके हफीज ने कहा, 'यह कोचिंग होने कि सम्भावना है. मुझे अभी कुछ नहीं पता, समय आने पर मैं अपना मन बना लूंगा. ' पिछले वर्ष इंग्लैंड में खेले गये दुनिया कप के लिए नजरअंदाज किये जाने के बाद हफीज ने फरवरी में बांग्लादेश के विरूद्ध टी20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला में टीम में वापसी की. पाक क्रिकेट बोर्ड ने दागी शरजील खान की वापसी पर सवाल उठाने के लिए हाल ही में मोहम्मद हफीज को फटकार लगाई थी.

मोहम्मद हफीज की खास बातें: मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) को क्रिकेट की संसार में प्रोफेसर के नाम से जाना जाता है. उन्हें बेहद ही चालाक क्रिकेटर माना जाता है व बाएं हाथ के बल्लेबाज के विरूद्ध उनकी गेंदबाजी बेहद खतरनाक है. बता दें मोहम्मद हफीज ने वर्ष 2012 में पाकिस्तानी टी20 टीम की कमान संभाली थी. उनकी प्रतिनिधित्व में हफीज ने 29 में से 17 मैच जीते थे व पाक की टीम नंबर 2 रैंकिंग तक पहुंची थी. वो टी20 क्रिकेट में 1000 रन व 40 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी थे. साथ ही उन्होंने बतौर पाकिस्तानी कैप्टन लगातार 3 टी20 अर्धशतक लगाए थे जो कि एक रिकॉर्ड है.

LOCKDOWN: घर पर बैठे बैठे यह खिलाड़ी हुआ परेशान  

वसीम अकरम बोले, सहवाग नहीं, इस पाकिस्तानी बल्लेबाज़ ने बदली टेस्ट में ओपनिंग बैटिंग की स्टाइल

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -