वसीम अकरम बोले, सहवाग नहीं, इस पाकिस्तानी बल्लेबाज़ ने बदली टेस्ट में ओपनिंग बैटिंग की स्टाइल

लाहौर: टेस्ट क्रिकेट में जब भी विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ का जिक्र होता है तो वीरेंद्र सहवाग का नाम सबसे पहले जुबान पर आता है. भारत के इस खिलाड़ी ने बतौर ओपनर ना केवल विस्फोटक बल्लेबाज़ी की, बल्कि लंबी-लंबी पारियां भी खेलीं. किन्तु पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम का कहना है कि टेस्ट में ओपनिंग बैटिंग की परिभाषा को बदलने वाले वीरेंद्र सहवाग नहीं,  बल्कि पाकिस्तानी टीम के हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद आफरीदी थे.

पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ वसीम अकरम ने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, "टेस्ट क्रिकेट में सहवाग बाद में आए. शाहिद अफरीदी ने 1999-00 में ही ओपनिंग बैटिंग की मानसिकता को बदल दिया था. यदि मैं उनके सामने होता तो मुझे पता होता कि उन्हें आउट कर लूंगा, किन्तु मुझे यह भी पता होता कि बाउंड्रीज पड़ेंगी. वे कमजोर गेंदों को छक्के के लिए मारते थे."

वसीम अकरम ने आगे कहा कि शाहिद आफरीदी 1999-00 में भारत का दौरा करने वाली पाकिस्तान टीम में शामिल नहीं होने वाले थे. उन्होंने कहा कि, "मैंने इमरान खान को फोन किया और कहा कि मैं आफरीदी को भारत दौरे पर ले जाना चाहता हूं, मगर कुछ चयनकर्ता इसके लिए राजी नहीं हैं. उन्होंने मुझसे कहा कि तुम्हें इसे पक्के तौर पर ले जाना चाहिए वो एक-दो टेस्ट मैच जिता देगा और उससे ओपनिंग कराना." आपको बता दें कि उस दौरान शाहिद आफरीदी ने भारत दौरे पर पहले ही टेस्ट मैच में शतक जमाया था.

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ 

IOA का बड़ा एलान,  कहा- 'खेल संघों से मांगा ओलंपिक की तैयारियों का प्लान'

पूर्व कप्तान बाईचुंग ने जारी किया नया अभियान, अब जंग होगी कोरोना के खिलाफ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -