मोहल्ला अस्सी के प्रोमो ने मचाया बवाल, फिल्म पर प्रतिबन्ध की मांग
मोहल्ला अस्सी के प्रोमो ने मचाया बवाल, फिल्म पर प्रतिबन्ध की मांग
Share:

सनी देओल स्टारर फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' के दो मिनट के प्रोमो ने जारी होने के कुछ ही घंटों में बवाल वाली स्थिति पैदा कर दी है. मशहूर निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी की इस फिल्म में भगवान भोले और महिलाओं के द्वारा गाली का उच्चारण कराए जाने को लेकर कड़ी आपत्ति जताई जा रही है. बुधवार की रात होने से पहले ही प्रोमो का वीडियो वायरल हो गया था. फिल्म मोहल्ला अस्सी की काफी शूटिंग बनारस में ही की गई है. यह फिल्म प्रसिद्ध कथाकार डा. काशी नाथ सिंह के उपन्यास काशी का अस्सी पर आधारित है. फिल्म के प्रोमो में दो जगहों पर महिलाओं के द्वारा जबकि एक जगह खुद भगवान शिव गाली देते दिखाए गए हैं. लोगों को इसी बात को लेकर अधिक आपत्ति है.

लोग इस बात को लेकर रोष भी व्यक्त कर रहे हैं कि इस फिल्म के जरिए बनारस की संस्कृति को बेहद विकृत भाव से प्रस्तुत किया गया है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छवि खराब की जा रही है. साथ ही एक बड़े वर्ग की आस्था के साथ खिलवाड़ किया गया है. फिल्म में अस्सी की अड़ी के भी कई किरदारों को केंद्र बिंदु रखकर कहानी का ताना-बाना बुना गया है. प्रोमो को लेकर खुद अस्सी की अड़ी बुधवार की शाम उद्वेलित दिखी. सनी देओल के मूल किरदार अशोक पांडेय, रवि किशन के तन्नी गुरु से लेकर चाय की अड़ी के पप्पू, सुबेदार सिंह, राजेंद्र सिंह, प्रो. देवब्रत चौबे आदि ने कड़ा विरोध जताया है.

अशोक पांडेय कहते हैं कि उपन्यास में कहीं भी वैसा जिक्र नहीं है जैसा कि फिल्म में दिखाया जा रहा है.¨हिंदू समाज की आस्था के साथ कभी मकबूल आलम पेंटिंग से तो कभी आमिर खां फिल्म पीके से अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आड़ में खिलवाड़ करते हैं. इसी तरह से मोहल्ला अस्सी को हिट कराने के लिए भी उपक्रम किया जा रहा है. आपत्ति जनक सभी अंश फिल्म से हटाने या फिल्म रिलीज पर प्रतिबंध की मांग की जा रही है.

काशी का अस्सी के लेखक ने कहा की महज दो मिनट के प्रोमो के आधार पर कोई बात कैसे कह दूं. पूरी फिल्म देखूंगा तब टिप्पणी करुंगा. वैसे भी इस बात पर निर्देशक से जवाब मांगा जाना चाहिए, मैं तो लेखक हूं. वही फिल्म के निर्देशक डा. चंद्रप्रकाश द्विवेदी, ने कहा की मेरा सिर्फ इतना अनुरोध है कि लोग 28 तक तक इंतजार करें. सभी की बातों का जवाब मिल जाएगा, मैं खुद सब स्पष्ट करुंगा. अभी बस इतना कह सकता हूं कि मैं सत्य के साथ हूं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -