उत्तरप्रदेश राज्य  के एक्सप्रेसवे  बने  देश के लिए  उदाहरण, गुजरात मॉडल के बाद छायेगा योगी मॉडल
उत्तरप्रदेश राज्य के एक्सप्रेसवे बने देश के लिए उदाहरण, गुजरात मॉडल के बाद छायेगा योगी मॉडल
Share:

उत्तर प्रदेश:  उत्तर प्रदेश के जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी और  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार न केवल महानगर बल्कि ग्रामीणों तक विकास लाएगी

उन्होंने सीएम योगी से कहा कि एक्सप्रेस-वे के साथ-साथ इलाके से गुजरने वाले लोगों के लिए पर्यटन मार्ग बनाया जाए।

"मुझे विश्वास था कि यह राज्य एक ऐसा राज्य बन जाएगा जो सभी बाधाओं के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर सकता है यदि दो चीजें - कानून और व्यवस्था की स्थिति और कनेक्टिविटी में सुधार करना था। पहला मुद्दा खराब कानून और व्यवस्था की स्थिति का था, और दूसरा खराब कनेक्टिविटी था। हमने दोनों में सुधार किया। कानून और व्यवस्था की स्थिति में सुधार हो रहा है, और कनेक्टिविटी भी है, "पीएम मोदी ने कहा।

 

उन्होंने कहा, 'यह सड़क ऑटोमोबाइल की आवाजाही के अलावा बुंदेलखंड के औद्योगिक क्षेत्र के विकास को भी गति देगी। इस राजमार्ग के दोनों ओर बड़ी संख्या में उद्योग विकसित होंगे। कोल्ड स्टोरेज की सुविधाएं लगाई जाएंगी। इससे रक्षा गलियारे में भी मदद मिलेगी जो स्थापित किया जा रहा है। एक्सप्रेसवे निर्बाध कनेक्शन की गारंटी देगा और क्षेत्रीय आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा। इस सड़क के निर्माण से क्षेत्र में एक औद्योगिक उछाल होगा। मोदी और योगी सरकार गांवों के साथ-साथ शहरों को भी विकास प्रदान करेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कनेक्टिविटी के संदर्भ में राज्य में किए गए विकास कार्यों पर चर्चा करते समय राज्य के विभिन्न हिस्सों को विमानन मार्गों से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। ये सुविधाएं "पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा देती हैं," उन्होंने कहा।

"कई यूरोपीय देशों में एक बड़ा किले से संबंधित पर्यटन व्यवसाय है। किलों को देखने के लिए दुनिया भर से आगंतुक आते हैं। मैं योगी सरकार से अनुरोध करता हूं कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे खत्म होने के बाद जनता के लिए इन किलों की यात्रा के लिए एक पर्यटन सर्किट बनाया जाए। मैं सीएम योगी से भी आग्रह करता हूं कि सर्दियों के आने के बाद किलों को फतह करने के लिए एक प्रतियोगिता आयोजित की जाए। 

आमजन को एक और बढ़ा झटका, रोडवेज, निजी बस से लेकर ऑटो तक बढ़ा किराया, जानिए नया भाव

'अगर मैं गिरा तो..', ख़राब फॉर्म के बीच 'कोहली' ने किया चौंका देने वाला पोस्ट

बिहार के इस स्कूल में दफन हैं 23 बच्चों के शव, मामला जानकर सिहर उठेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -