पीएम मोदी के कार्यकाल में हो रही करोड़ों की लूट, इस शख्स ने किया चौकाने वाला खुलासा
पीएम मोदी के कार्यकाल में हो रही करोड़ों की लूट, इस शख्स ने किया चौकाने वाला खुलासा
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऑल इंडस्ट्री एंड ट्रेड फोरम चेयरमैन बदीश जिंदल ने पत्र भेजकर जीएसटी के नाम पर रोज हो रही अरबों की लूट का खुलासा किया है. साथ ही सुझाव दिया है कि अगर इस लूट को बंद करना है तो प्रत्येक राज्य में एक सचिव स्तर के अधिकारी की नियुक्ति की जाए और भ्रष्ट अधिकारियों से सुझाव की जगह कारोबारियों से राय ली जाए. अगर केंद्र सरकार दोनों बातें मानती है तो जीडीपी को पांच बिलियन डॉलर करने में एक साल ही लगेगा. जीएसटी भी एक साल में 12 लाख करोड़ से 24 लाख करोड़ हो जाएगा.

शादी का झांसा देकर 8 साल तक लूटता रहा युवती की इज्जत, ऐसे उजागर हुआ मामला

अपने बयान में बदीश जिंदल ने बताया कि अधिकतर राज्यों में पेट्रोल डीजल और गाड़ियों को छोड़कर तीस फीसदी बिलिंग भी नहीं होती है. राज्य व अंतरराज्य स्तर पर पासर सक्रिय है, जोकि बिना बिल के माल को किसी भी जगह भेजते है. ज्यादातर राज्यों में भ्रष्ट अफसर बतौर पासर भूमिका अदा कर रहे है. जोकि दस हजार से लेकर पचास रुपये लेकर ट्रक को कही भी भेज सकते है. अगर कोई इन पासर के खिलाफ कोई आवाज उठाता है, तो उसे जेल भेज दिया जाता है या फिर मरवा ही दिया जाता है.

'यदि पढ़े लिखे नहीं हैं, तो जानकारी लीजिए', राहुल गाँधी पर संबित पात्रा ने बोला हमला

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जीएसटी इनपुट में हर रोज अरबों रुपये का खेल हो रहा है. जिस वस्तु का बिल बच जाए इन बिलों को कुछ फीसदी लेकर बेच दिया जाता है. इस बिल को खरीदने वाला सरकार से पूरा रिफंड वसूल करता है. यही काम आयात और निर्यात में भी हो रहा है. उदाहरण के तौर पर 12 फीसदी वाले साइकिल के पुर्जे 28 फीसदी ऑटो पार्ट में दिखाकर सरकार से पूरा जीएसटी रिफंड लिया जाता है. कुछ भ्रष्ट ट्रांसपोर्ट ने हर राज्य में अपने जाली जीएसटी रजिस्ट्रेशन करवा रखा है, इसके आधार पर दो नंबर का माल कहीं भी भेजा रहा है.

भारत के UNSC सदस्य बनने पर अमेरिका ने दिया बड़ा बयान, पाक-चीन को लगी मिर्ची

सूर्यग्रहण मेला: पहले देना होगा कोरोना टेस्ट, फिर ब्रह्मसरोवर में स्नान कर सकेंगे श्रद्धालु

चीन के दावे पर भारत की दो टूक, कहा- 6 जून की सहमति को लागू करें दोनों देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -