विषेशज्ञों को नाराज कर गया बजट, कहा- हेल्थ पर एक शब्द भी नहीं
विषेशज्ञों को नाराज कर गया बजट, कहा- हेल्थ पर एक शब्द भी नहीं
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला आम बजट शुक्रवार पेश कर दिया गया है और इस बजट में महिलाओं से लेकर घर खरीद पर छूट जैसे ऐलान किए गए है, लेकिन इनकम टैक्स स्लैब में किसी तरह का बड़ा बदलाव नहीं देखने को मिलें है. साथ ही पेट्रोल-डीजल पर 1 रुपये सेस बढ़ाया है.

बजट पर आर्थिक विशेषज्ञ सुनील अलख द्वारा कहा गया है कि वह इस बजट से बहुत निराश है और इस बजट से किसी को भी कोई फायदा नहीं नजर आ रहा है. जबकि बजट भाषण में निर्मला सीतारमण ने बताया कि ईमानदारी से टैक्स देने वालों का सरकार सम्मान करती है और उन्हें धन्यवाद देती है. साथ ही बताया गया कि डायरेक्ट टैक्स राजस्व पिछले कुछ वर्षों में 78 फीसदी बढ़ गया है. इसके बावजूद बजट में टैक्स पेयर्स के लिए किसी तरह की छूट का प्रस्ताव नहीं है. 

बता दें कि कॉरपोरेट टैक्स की सीमा में बदलाव जरूर हुआ है. 250 करोड़ के सालाना टर्नओवर वाली कंपनियों का दायरा बढ़ाकर 400 करोड़ सालाना टर्नओवर तक पहुंचा दिया है और इन कंपनियों पर पर 25 फीसदी कॉरपोरेट टैक्स भी लगाने को मंजूरी मिली है. जबकि 2 से 5 करोड़ रुपये सालाना कमाने वालों को 3 फीसदी अधिक टैक्स भरना होगा. इतना ही नहीं 5 करोड़ रुपये से ज्यादा सालाना आमदनी वालों को 7 फीसदी तक टैक्स का भुगतान करना होगा. 

 

बजट पर बोले पीएम मोदी, यह देगा गरीब को बल और युवाओं को बेहतर कल

Union Budget 2019 : सस्ता घर खरीदने वालो को मिली राहत, इतनी है ब्याज पर छूट

नारी तू नारायणी : महिलाओं के लिए सरकार ने खोला खजाना, एक नजर में देखें सब कुछ

Rail Budget 2019 : जानिए इस बजट की कुछ खास बातें, आदर्श किराया योजना है अहम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -