बजट पर बोले पीएम मोदी, यह देगा गरीब को बल और युवाओं को बेहतर कल
बजट पर बोले पीएम मोदी, यह देगा गरीब को बल और युवाओं को बेहतर कल
Share:

नई दिल्ली : आज संसद में आम बजट पेश कर दिया गया है और बजट पेश होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह देश को समृद्ध और जन-जन को समर्थ बनाने वाला बजट साबित होगा. बता दें कि इस बजट से गरीब को बल मिलेगा और युवा को बेहतर कल भी मिलेगा. बता दें कि इस बजट के माध्यम से मध्यम वर्ग को प्रगति भी मिलेगी. विकास की रफ्तार को इसे गति भी मिलेगी. इस बजट से टैक्स व्यवस्था में सरलीकरण भी होगा, इन्फ्रास्ट्रक्चर का आधुनिकीकरण भी किया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कहा गया है कि आज लोगों के जीवन में नई आकांक्षाएं और अपेक्षाएं हैं. यह आम बजट देश को विश्वास दे रहा है कि, इन्हें पूरा किया जा रहा है और ये विश्वास दे रहा है कि दिशा सही है, प्रोसेस ठीक है, गति सही है इसलिए लक्ष्य तक पहुंचना तय है. बजट उद्यम और उद्यमों को मजबूत बनाने का काम करेगा. वहीं देश में महिलाओं की भागीदारी को भी बढ़ाया जाएगा. 

साथ ही पीएम मोड ने अपनी सरकार के पहले कार्यकाल की तारीफ करते हुए कहा है कि ये एक ग्रीन बजट है, जिसमें पर्यावरण, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और सोलर सेक्टर पर विशेष बल दिया गया है. जबकि पिछले 5 साल में देश निराशा के वातावरण को पीछे छोड़ चुका है और आज हमारा देश उम्मीदों और आत्मविश्वास से भरा है.

 

Union Budget 2019 : सस्ता घर खरीदने वालो को मिली राहत, इतनी है ब्याज पर छूट

नारी तू नारायणी : महिलाओं के लिए सरकार ने खोला खजाना, एक नजर में देखें सब कुछ

Rail Budget 2019 : जानिए इस बजट की कुछ खास बातें, आदर्श किराया योजना है अहम

Union Budget : इस प्रकार 1 लाख करोड़ जुटाएगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -