मोदी सरकार ने देश की जनता को दी बड़ी राहत, गैस सिलिंडर पर मिलने वाली सब्सिडी में किया इजाफा

मोदी सरकार ने देश की जनता को दी बड़ी राहत, गैस सिलिंडर पर मिलने वाली सब्सिडी में किया इजाफा

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की आवाम को एक बड़ी सौगात दी है। दरअसल, विपक्ष लगातार पीएम मोदी की नीतियों पर सवाल खड़े करता रहा है। कभी महंगाई को लेकर तो कभी दूसरे मुद्दों को लेकर। हालांकि इसी बीच पीएम मोदी ने देश की जनता को एक बड़ी राहत दी है। उल्लेखनीय है कि दिन पहले ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रसोई गैस सिलेंडर को लेकर पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला था और महंगाई को लेकर भी सवाल खड़े किए थे।

उल्लेखनीय है कि रसोई गैस सिलेंडर के मूल्य में हाल ही में इजाफा हुआ है। जिसके बाद मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। अब मोदी सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी को तक़रीबन दोगुना कर दिया है। पेट्रोलियम मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि दिल्ली में अभी तक 14.2 किलो के गैस सिलेंडर पर 153.86 रुपए की सब्सिडी मिलती थी, जिसे अब बढ़ाते हुए 291.48 रुपए कर दिया गया है। इसी तरह से प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत वितिरत किए गए कनेक्शन पर अभी तक जो 174.86 रुपए प्रति सिलेंडर की सब्सिडी दी जाती थी, उसे बढ़ाकर 312.48 रुपए प्रति सिलेंडर कर दिया गया है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी की इस सौगात के बाद देश के गरीब वर्ग के लोगों को अधिक राहत मिल सकेगी। क्योंकि सिलेंडर की कीमत में इजाफे के बाद गरीबों को काफी अधिक समस्या का सामना करना पड़ रहा था।

काशी-महाकाल एक्सप्रेस के बाद अब IRCTC चलाएगा रामायण सर्किट ट्रेन, होंगी ये खासियत

लखनऊ समेत तीन हवाईअड्डों के लिए अडाणी समूह ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ किया समझौता

New Income Tax Slab: इनकम टैक्‍स स्‍लैब में इन आय पर मिलेगी छूट