अब लॉकडाउन में मजदूरों को नहीं होगी परेशानी, मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
अब लॉकडाउन में मजदूरों को नहीं होगी परेशानी, मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

नई दिल्ली: कोरोना को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन से देश भर के श्रमिकों-मजदूरों को आने वाली समस्याओं के निराकरण के लिए सरकार ने मंगलवार को 20 नियंत्रण कक्ष बनाए हैं. ये कंट्रोल रूम चीफ लेबर कमिश्नर कार्यालय के तहत बनाए गए हैं. इन कंट्रोल रूम को मुख्यत: दो तरह का काम दिया गया है—केंद्रीय स्तर पर श्रमिकों के वेतन संबंधी समस्याओं का समाधान और राज्य सरकारों के सहयोग से प्रवासी कामगारों की समस्याओं का निराकरण करना.

इन नियंत्रण कक्ष के कॉल सेंटर में कोई भी व्यक्ति फोन, वॉट्सऐप या ई-मेल के द्वारा संपर्क कर सकता है. सरकार ने इस सम्बन्ध में एक बयान में कहा है कि, 'सभी संबंधित अधिकारियों को यह सलाह दी गई है कि वे श्रमिकों के प्रति मानवीय रवैया अपनाएं और जहां तक संभव हो जरूरतमंद लोगों को समय से राहत मिलना सुनिश्चित किया जाए.' 

आपको बता दें कि सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन की मियाद को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. पहले चरण का लॉकडाउन आज यानी 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा था. आज सुबह 10 बजे पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में कहा कि कोरोना का कहर अभी कम नहीं हुआ है, ऐसे में देश में लॉकडाउन 3 मई तक के लिए आगे बढ़ाया जा रहा है.

कोरोना से जंग में पूरा साथ दे रही एयरलाइन्स, देश-विदेश में पहुँचाया 4300 टन जरूरी सामान

क्या वाकई महिलाओं के जनधन खातों में जमा राशि वापस ले लेगी सरकार? जानें सच

ओपेक प्लस के इस फैसले ने कच्चे तेल के दाम को बुरी तरह गिरने से बचाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -