Omicron को लेकर अलर्ट हुई मोदी सरकार, 10 राज्यों में मोर्चा संभालेंगी केंद्र की टीम
Omicron को लेकर अलर्ट हुई मोदी सरकार, 10 राज्यों में मोर्चा संभालेंगी केंद्र की टीम
Share:

नई दिल्ली: दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस का नया वैरि‍एंट Omicron कहर बरपा रहा है. जि‍सको देखते हुए व‍िदेशों में पांबद‍ियां बढ़ा  दी गई हैं. इस बीच भारत में भी Omicron संक्रमण के मामलो में प्रति‍द‍िन वृद्धि हो रही है. तो वहीं इसके साथ ही  कोरोना के अन्‍य वैर‍िएंट से संक्रम‍ित होने वाले लोगों की तादाद में भी रोज़ बढ़ रही है. जिसको देखते हुए केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है. 

केंद्र सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य व पर‍िवार मंत्रालय ने ऐसे 10 राज्‍यों में केंद्रीय टीमोंं की तैनाती करने का निर्णय ल‍िया है. जहां, Omicron वैर‍िएंट के साथ ही अन्‍य वैर‍िएंट के  मामलों में वृद्धि हो रही है. तो वहीं टीकाकरण की गति‍ बेहद धीमी दर्ज की गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए एक आधिकारिक बयान के अनुसार, राज्‍यों में  तैनात होने वाली केंद्रीय टीमें बहुत सारे व‍िषयों को लेकर कार्य करेगी. 

मंत्रालय द्वारा अभी टीमों के कार्यों की जानकारी नहीं दी गई है, किन्तु ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं क‍ि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर रोक लगाना और टीकाकरण को गति प्रदान करना टीमों का प्राथमि‍क एजेंडा होगा.  स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, केंद्र सरकार की इन इन टीमों को केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, मिजोरम, कर्नाटक, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और पंजाब में तैनात किया जाएगा.

बीच नदी में लगी आग..जलकर मर गए 39 लोग, 100 से ज्यादा घायल अस्पताल में भर्ती

हरभजन सिंह के वो 3 दमदार रिकॉर्ड, जिन्हे तोड़ना किसी भी गेंदबाज़ के लिए मुश्किल

गुजरात में बॉयलर फटा, 4 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -