दूसरी बार राष्ट्रपति बने जिनपिंग को मोदी ने दी बधाई
दूसरी बार राष्ट्रपति बने जिनपिंग को मोदी ने दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: चीन में दूसरी बार राष्ट्रपति बने शी जिनपिंग को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी और साथ ही कहा कि वह द्विपक्षीय संबंधों में सुधार के लिए उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं. मोदी ने चीन के सोशल मीडिया मंच 'सीना वीबो' पर ट्वीट कर कहा, "प्रिय राष्ट्रपति शी जिनपिंग, पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के राष्ट्रपति के रूप में फिर से चुने जाने पर बधाई. मैं हमारे द्विपक्षीय संबंधों के विकास के लिए आपके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं."

आपको बता दें कि जिनपिंग ने 2013 में चीन के राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभाला था, अब वे दूसरी बार चीन के राष्ट्रपति बने हैं किन्तु इस बार उनके कार्यकाल की कोई समयसीमा नहीं होगी. वे जब तक चाहें चीन के राष्ट्रपति बने रह सकते हैं. खबर के मुताबिक शी जिनपिंग के साथ शी एली वांग किशान को चीन का उप-राष्ट्रपति नियुक्त किया गया है. वांग, जिनपिंग के करीबी माने जाते हैं.

पिछले रविवार को चीनी संसद नेशनल पीपल्स कांग्रेस ने राष्ट्रपति के कार्यकाल की सीमा खत्म कर उन्हें अनिश्चित काल के लिए राष्ट्रपति बने रहने का अधिकार दे दिया था.  हालांकि चीन के सरकारी मीडिया ने कहा है कि कार्यकाल की समयसीमा हटाने से सेवानिवृत्त होने की परिस्थितियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, न ही इससे कोई हमेशा के लिए राष्ट्रपति बन जाएगा. 

पाकिस्तान और चीन हैं भारत से ज्यादा खुशहाल देश

इन फूड फेस्टिवल में लीजिये अलग-अलग तरह के खाने का मजा

पीएम मोदी ने की टीबी उन्मूलन शिखर सम्मेलन की शुरुआत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -