मोबाइल के स्क्रीन पर लग गए हैं स्क्रैच तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे
मोबाइल के स्क्रीन पर लग गए हैं स्क्रैच तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे
Share:

हम सभी जब भी कभी नया मोबाइल लेते हैं तो शुरुआत में उसकी स्टाइल और डिजाइन बहुत अच्छी लगती है। हालाँकि शुरुआत में मोबाइल की चमचमाती स्क्रीन सही रहती है लेकिन कुछ समय बाद जब स्क्रीन पर स्क्रैच पड़ने लगते हैं तो स्मार्टफोन की खूबसूरती फीकी पड़ जाती है। ऐसे में आज हम कुछ नुस्खे बताने जा रहे हैं जो आपकी मदद करेंगे मोबाइल की स्क्रीन से स्क्रैच हटाने में।

मैजिक इरेजर- मैजिक इरेजर स्क्रीन के स्क्रैच हटाने का सबसे अच्छा उपाय है। आप सभी को बता दें कि मैजिक इरेजर का उपयोग वैसे तो गंदगी को साफ करने के लिए किया जाता है, लेकिन यह मोबाइल की स्क्रीन पर लगे छोटे—छोटे स्क्रैच को भी साफ कर देता है। वैसे इसका उपयोग करने में आपको सावधानी बरतनी होगी।

कार वैक्स- कार को चमकाने के लिए कार वैक्स पॅालिश का इस्तेमाल किया जाता है। हालाँकि इस वैक्स का उपयोग आप मोबाइल की स्क्रीन पर लगे स्क्रैच को हटाने में भी कर सकते हैं। इसको लगाने के बाद उसे थोड़ी देर के लिए सूखने के लिए छोड़ दें और सूखने के बाद उसे कॉटन से साफ कर लें।

टूथपेस्ट- दांतों को चमकाने वाले टूथपेस्ट से भी मोबाइल स्क्रीन पर लगे स्क्रैच हटा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले कॉटन में थोड़ा सा टूथपेस्ट लें और उसे पूरी स्क्रीन पर अच्छे से लगा दें। इस दौरान स्पीकर को बचाकर रखें। करीब 5 मिनट बाद साफ कॉटन से उस टूथपेस्ट को साफ कर लें।

बेकिंग सोडा- इसको इस्तेमाल करने के लिए आपको बेकिंग सोडा को पानी में मिलाकर उसका पेस्ट बना लें और अब उस पेस्ट को कॉटन में लेकर मोबाइल की स्क्रीन पर लगाएं। इस पेस्ट को लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें और सूख जाने पर उसे कॉटन या कपड़े से साफ कर लें।

पैंसिल इरेज़र- स्क्रैच हटाने के लिए पैंसिल इरेजर से धीरे—धीरे और हल्के हाथों से स्क्रीन पर घिसना है।

ऐसे पहचाने नाखून की चोट और अपनाए ये घरेलू उपचार

दोमुंहे बालों ने किया है परेशान तो दही के साथ लगाए ये चीज

चेहरे पर है लालिमा तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -