शशिकला मिला सकती है कांग्रेस से हाथ
शशिकला मिला सकती है कांग्रेस से हाथ
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु में सत्ता को लेकर चल रहे संघर्ष में जहां शशिकला अपनी सरकार बनाने पर अड़ी हुई है. वही मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम भी अपने पद से हटने के लिए इंकार कर चुके है. उन्होंने शशिकला पर आरोप लगते हुए सत्ता छीनने का भी आरोप लगाया है. वही हाल की खबरों की माने तो जानकारी मिली है कि शशिकला गुट के विधायक कांग्रेस से संपर्क में है, जिससे सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस विधायको का समर्थन लिया जा सकता है. कांग्रेस आलाकमान ने गुरुवार को तमिलनाडु कांग्रेस के चीफ एस तिरुनावुक्करासर और विधायक दल के नेता के रामासामी को विचार विमर्श के लिए दिल्ली तलब किया है. 

बता दे कि तमिलनाडु में जयललिता के निधन के बाद ओ. पन्नीरसेल्वम को मुख्यमंत्री बनाया गया था, किन्तु हाल में शशिकला ने उन्हें इस पद से हटाते हुए खुद के मुख्यमंत्री बनने का दावा किया है. किन्तु कुछ विधायको द्वारा समर्थन से दूर जाने के बाद उनकी चिंता बढ़ गयी है. ऐसे में कांग्रेस के विधायको का समर्थन लिया जा सकता है.

तमिलनाडु की 234 सदस्यीय विधानसभा में AIADMK के पास कुल 135 विधायक हैं. जिसमे विधायक कार्यकारी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम खेमे का भी रुख कर रहे हैं.   तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्यासागर राव से मुलाकात के दौरान शशिकला ने 129 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. वही पन्नीरसेल्वम का भी दावा है कि अगर राज्यपाल उन्हें मौका देते हैं तो वह बहुमत साबित कर देंगे. किन्तु अभी उनके साथ केवल 5 विधायक है. 

शशिकला ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

सत्ता संघर्ष: गवर्नर से मिले पन्नीरसेल्वम

तमिलनाडु संकट : पन्नीरसेल्वम का काटा फोन, कमिश्नर की कुर्सी पर मंडराया खतरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -